Air India को बड़ी राहत, तेल कंपनियों ने टाला ईंधन की सप्लाई रोकने का फैसला

punjabkesari.in Friday, Oct 18, 2019 - 12:23 PM (IST)

नई दिल्लीः सरकारी तेल कंपनियों ने वित्तीय संकट से जूझ रही एयर इंडिया को ईंधन की सप्लाई रोकने का फैसला टाल दिया है। एयर इंडिया, इंडियन ऑयल (आईओसी), हिंदुस्तान पेट्रोलियम (एचपीसीएल) और भारत पेट्रोलियम (बीपीसीएल) के अधिकारियों के बीच हुई बैठक में यह फैसला हुआ है। तेल कंपनियों का एयर इंडिया पर करीब 5000 करोड़ रुपए का बकाया है।
PunjabKesari
एक अधिकारी का कहना है कि एयर इंडिया ने समय पर भुगतान करने का वादा किया है। इसलिए ईंधन सप्लाई रोकने के फैसले को फिलहाल के लिए निलंबित कर दिया गया है। तेल कंपिनयों के इस फैसले से एयर इंडिया को बड़ी राहत मिली है।
PunjabKesari
कंपनी पर 5 हजार करोड़ रुपए का बकाया
बता दें कि तीन सरकारी तेल कंपनी इंडियन ऑयल, हिंदुस्तान पेट्रोलियम और भारत पेट्रोलियम ने एयर इंडिया को भुगतान ना करने की स्थिति में 18 अक्टूबर से छह हवाई अड्डों पर उसे ईंधन सप्लाई रोकने की चेतावनी दी थी। इसकी वजह एयर इंडिया पर तीन कंपनियों का 5,000 करोड़ रुपए से अधिक का ईंधन भुगतान बकाया होना है। 22 अगस्त को आईओसी, बीपीसीएल और एचपीसीएल ने पूरा भुगतान नहीं होने की वजह से कोच्चि, मोहाली, पुणे, पटना, रांची और विजाग के छह हवाई अड्डों पर एयर इंडिया को ईंधन की सप्लाई रोक दी थी।
PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Supreet Kaur

Recommended News

Related News