एक बार फिर तकनीकी गड़बड़ी की खबरों के बीच NSE ने कहा ''all is well''

punjabkesari.in Monday, Mar 01, 2021 - 01:08 PM (IST)

बिजनेस डेस्कः एक मार्च को शेयर बाजार में एक बार फिर तकनीकी गड़बड़ी की शिकायतें मिलीं। कुछ ट्रेडरों और इन्वेस्टरों ने अपनी नाराजगी और गुस्से के इजहार के लिए सोशल मीडिया का सहारा लिया। ब्रोकरेज हाउस HDFC सिक्योरिटीज ने तकनीकी दिक्कतों की वजह से नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (NSE) में कुछ देर के लिए कैश में ट्रेडिंग रोक दी थी। ब्रोकरेज ने एक ट्वीट के जरिए अपने कस्टमर्स से एनएसई की जगह बंबई स्टॉक एक्सचेंज (BSE) पर कैश आर्डर प्लेस करने को कहा था। हालांकि बाद में एक नए ट्वीट के जरिए कहा कि अब उसके कस्टमर्स एनएसई पर कैश सेग्मेंट में आर्डर प्लेस कर सकते हैं। फिलहाल एनएसई और बीएसई दोनों की ओर से यह बयान आया है कि उनके प्लेटफॉर्म पर ट्रेडिंग को लेकर कोई दिक्कत नहीं है।

PunjabKesari

क्या हैं दोनों ट्वीट
HDFC सिक्योरिटीज ने पहला ट्वीट करीब 1 घंटे पहले करते हुए अपने क्लाइंट्स से कहा कि NSE पर कुछ तकनीकी खामियों की वजह से ट्रेडिंग को ब्लॉक कर दिया गया है। आप इसकी जगह बंबई स्टॉक एक्सचेंज यानी बीएसई में ट्रेड कर लें। निवेशकों को सलाह है कि अगर आपने दिन में कोई ट्रेड कैश मार्केट में एनएसई में किया है तो आप उसे बीएसई में कर सकते हैं।

PunjabKesari

उसके बाद ब्रोकरेज ने एक दूसरा ट्वीट कर कस्टमर्स को जानकारी दी कि NSE पर अब ट्रेडिंग की जा सकती है।

स्टॉक एक्सचेंज ने दी सफाई
ऐसी भी रिपोर्ट है कि Zerodha के क्लाइंट्स भी लगातार शिकायत कर रहे हैं कि उन्हें ट्रेडिंग में परेशानी हो रही है। इस तरह की कुछ और शिकायतें भी देखने को मिली हैं। फिलहाल इस बीच बीएसई और एनएसई दोनों की ओर से ही इस बारे में सफाई आई है। न्यूज एजेंसी के मुताबिक, BSE ने कहा है कि फ्रेश आर्डर्स या हमारे प्लेटफॉर्म पर स्कॉयरआफ को लेकर किसी तराह की दिक्कतें नहीं हैं। एनएसई ने भी कहा है कि उनके प्लेटफॉर्म पर कोई इश्यू नहीं है।

PunjabKesari

बता दें कि 24 फरवरी को तकनीकी गड़बड़ी की वजह से एनएसई पर वायदा और कैश बाजार की कारोबारी गतिविधियां करीब 4 घंटे तक बाधित रही थी। उसके बाद उसी दिन 3.45 बजे शाम से 5 बजे शाम तक एक बार फिर कारोबार को आगे बढ़ाया गया था।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

jyoti choudhary

Recommended News

Related News