अब 50 रुपए सस्ता मिलेगा LPG सिलेंडर! इंडियन ऑयल ने बताया तरीका

punjabkesari.in Saturday, Mar 06, 2021 - 02:46 PM (IST)

बिजनेस डेस्कः एलपीजी गैस सिलेंडर की कीमतें पिछले कुछ महीनों में लगातार बढ़ी हैं। फरवरी के महीने में ही गैस की कीमत तीन बार में 100 रुपए बढ़ी है। वहीं मार्च की शुरुआत में भी गैस सिलेंडर की कीमत में 25 रुपए की बढ़ोतरी हुई यानी फरवरी से अब तक गैस सिलेंडर 125 रुपए महंगा हो चुका है। अभी दिल्ली में गैस सिलेंडर 819 रुपए का मिल रहा है। ऐसे में आपको गैस सिलेंडर इससे सस्ती कीमत पर तो नहीं मिल सकता है लेकिन एक ऐसा तरीका है, जिससे आपको गैस सिलेंडर 50 रुपए सस्ते में मिल सकता है। इस तरीके के बारे में खुद इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन ने बताया है।

PunjabKesari

कैसे मिलेगा आपको फायदा
IOC के मुताबिक, अगर आप इंडियन ऑयल का LPG सिलेंडर यानी कि Indane बुक करते हैं, तो इस पर आपको फ्लैट 50 रुपए का फायदा हो सकता है। इसके लिए केवल LPG सिलेंडर की बुकिंग और पेमेंट बुकिंग अमेजन पे से करना होगा। ऐसा करते ही आपको 50 रुपए का कैशबैक मिलेगा।

PunjabKesari

बुकिंग और पेमेंट की प्रक्रिया
इसके लिए आपको अमेजन ऐप के पेमेंट ऑप्शन में जाना होगा। इसके बाद अपने गैस सर्विस प्रोवाइडर को चुनें और यहां अपना रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर या एलपीजी नंबर डालें। आपको अमेजन पे के जरिए पेमेंट करना होगा। अमेजन पे से कैशबैक लेने के लिए 1 मार्च से 1 अप्रैल 2021 के बीच आपको सिलेंडर की बुकिंग करनी होगी। बता दें कि ऑफर सिर्फ पहली बार गैस सिलेंडर की पेमेंट के लिए है। 50 रुपए का कैशबैक तभी मिलेगा जब आप अमेजन पे यूपीआई के जरिए भुगतान करेंगे। भुगतान के तीन दिन में 50 रुपए का कैशबैक आपके अमेजन पे वॉलेट में आ जाएगा।

PunjabKesari

अब इस नंबर से कराएं सिलेंडर की बुकिंग
इंडियन ऑयल ने बताया कि पहले रसोई गैस बुकिंग के लिए देश के अलग-अलग सर्किल के लिए अलग-अलग मोबाइल नंबर होते थे। अब देश की सबसे बड़ी पेट्रोलियम कंपनी ने सभी सर्किल के लिए एक ही नंबर जारी किया है, इसका मतलब है कि अब इंडेन गैस के देश भर के ग्राहकों को एलपीजी सिलेंडर बुक कराने के लिए 7718955555 पर कॉल या एसएमएस भेजना होगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

jyoti choudhary

Recommended News

Related News