अब मोबाइल से बुक करें डीजल, घर बैठे ही हो जाएगी delivery

punjabkesari.in Monday, Jan 27, 2020 - 05:05 PM (IST)

बिजनेस डेस्क: दिल्ली की एक स्टाटर्अप कंपनी ने राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (एनसीआर) के हाउसिंग सोसाइटी, अस्पताल, मॉल और अन्य बड़े खरीदारों के लिए डीजल आपूर्ति के उद्देश्य से ‘फ्यूल हमसफर' एप लाँच किया है। यह ऐप डीजल हैडलिंग से जुड़ी परेशारियों को दूर करेगा। एप पर ग्राहक का ऑर्डर मिलते ही उसे नजदीकी डीजल ब्राउजर को फॉरवर्ड कर दिया जाएगा, इससे काफी कम समय में ग्राहक को डीजल की आपूर्ति हो जाएगी।

 

‘फ्यूल हमसफर' मोबाइल एप की डिलीवरी सेवा को दिल्ली के ‘समरीडी हाईवे सॉल्यूशंस' ने शुरू किया है जिसे ईंधन की दुनिया में विशेष रुचि रखने वाले एक पेशेवर युवाओं के एक समूह द्वारा संचालित किया जाएगा। फ्यूल हमसफर एप की संस्थापक और निदेशक सान्या गोयल ने कहा कि इस सेवा की शुरुआत करने का मुख्य लक्ष्य घर-घर डीजल पहुंचाने के अलावा उद्योगों और मॉलों में भी डीजल की आपूर्ति करना है जिससे जरूरत की जगह तक डीजल की असुरक्षित ढुलाई से छुटकारा मिलेगा।

 

गोयल ने कहा कि एप पर ग्राहक का ऑडर्र मिलते ही डिलीवरी ट्रक पेट्रोलियम एंड एक्सप्लोसिव सेफ्टी ऑर्गनाइजेशन के मानकों का पालन करने वाले हमसफर के ट्रक उसे गंतव्य पर पहुंचा देंगे। ये ट्रक 4,000 से 6,000 लीटर डीजल की ढुलाई एक बार में कर सकते हैं और इसमें जियो-सेंसिंग टेक्नॉलॉजी लगाई गई है जिसके कारण लोकेशन पर पहुंचने तक ट्रक के डीजल टैंकर लॉक लगे रहते हैं।

 

हमसफर फ्यूल एप के सह-संस्थापक मयंक अग्रवाल ने कहा कि ग्राहक इस सेवा का लाभ उठाने के लिए कम से कम 100 लीटर की आपूर्ति के लिए ऑडर्र दे सकते हैं। 2,500 लीटर से अधिक आपूर्ति के लिए ग्राहक के पास लाइसेंस होना जरूरी है। अग्रवाल ने कहा कि जिस दिन डीजल की आपूर्ति होगी ग्राहक से उस दिन के भाव के हिसाब से पैसे लिए जाएंगे और इस पर संबंधित राज्यों के हिसाब से टैक्स भी लागू होगा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News