‘वोडाफोन आइडिया में वेरिजोन, अमेजन के निवेश का कोई प्रस्ताव नहीं’

punjabkesari.in Friday, Sep 04, 2020 - 12:47 PM (IST)

नई दिल्ली: वोडाफोन आइडिया में वेरिजोन और अमेजन के निवेश करने की खबरों को कंपनी ने बृहस्पतिवार को खारिज कर दिया। कंपनी ने कहा उसके निदेशक मंडल के समक्ष वर्तमान में ऐसा कोई प्रस्ताव नहीं है।

कुछ मीडिया रपटों में अमेजन और वेरिजोन के वोडाफोन आइडिया लिमिटेड में चार अरब डॉलर से अधिक के निवेश की संभावना जतायी गयी है। शेयर बाजार को दी जानकारी में कंपनी ने कहा कि वह बाजार नियामक भारतीय प्रतिभूति और विनिमय बोर्ड (सेबी) के सूचनाएं सार्वजनिक करने के नियम से बंधी हुई है। इसलिए निदेशक मंडल के सामने विचार करने के लिए जितने प्रस्ताव होते हैं उन्हें सार्वजनिक किया जाता है।

कंपनी ने कहा कॉरपोरेट रणनीति के तौर पर कंपनी नियमित तौर पर विभिन्न अवसरों का आकलन करती रहती है। ताकि शेयरधारकों के लिए मूल्यवर्द्धन किया जा सके। मीडिया में जिस तरह की खबरें हैं, उस तरह का कोई प्रस्ताव निदेशक मंडल के समक्ष विचारार्थ नहीं है। कंपनी का यह बयान बंबई शेयर बाजार के इस मामले में स्पष्टीकरण मांगे जाने के बाद सामने आया है।

उल्लेखनीय है कि वोडाफोन इंडिया लिमिटेड को उच्चतम न्यायालय ने समायोजित सकल आय (एजीआर) के भारी भरकम बकाये को चुकाने के लिए दस साल का वक्त दिया है। इसका 10 प्रतिशत कंपनी को चालू वित्त वर्ष में और बाकी का 10 किस्तों में अगले 10 साल में चुकाना है। वोडाफोन आइडिया पर 58,000 करोड़ रुपये से अधिक का एजीआर बकाया है। इसमें से 7,854 करोड़ रुपये का भुगतान अब तक कंपनी कर चुकी है।



 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

rajesh kumar

Recommended News

Related News