रेलवे के काम में राजनीति नहीं, सरकार 130 करोड़ भारतीयों के लिए काम कर रही है: गोयल

punjabkesari.in Wednesday, Feb 19, 2020 - 01:18 PM (IST)

हैदराबादः रेल मंत्री पीयूष गोयल ने मंगलवार को कहा कि रेलवे के कामों में कोई राजनीति नहीं है और एनडीए सरकार देश के 130 करोड़ लोगों के कल्याण के लिए काम कर रही है। उन्होंने रेलवे के एक कार्यक्रम में तेलंगाना के मंत्री टी श्रीनिवास यादव के बयान के जवाब में यह बात कही।

श्रीनिवास यादव ने कहा था कि रेलवे मुख्य रूप से उत्तर की ओर ही ध्यान देता है। यादव ने कहा था, “रेलवे दक्षिण भारत को काफी हद तक नजरअंदाज कर रहा है।” इसके साथ ही उन्होंने आरोप लगाया कि इससे पहले जब बिहार और पश्चिम बंगाल के रेल मंत्री थे, तब धन इन राज्यों में जाता था। गोयल ने अपने भाषण में कहा कि राजग सरकार देश के लोगों की भलाई के लिए काम करती है और उन्होंने तेलंगाना में रेलवे के विकास के लिए आवंटित किए गए धन के बारे में विस्तार से बताया। उन्होंने कहा, “मैंने रेलवे के काम में कभी भी राजनीति को शामिल नहीं किया।” 

उन्होंने कहा, “हमारे आदरणीय प्रधानमंत्री का सभी मंत्रियों को आदेश है कि हमारी सरकार 130 करोड़ लोगों के लिए है।” उन्होंने कहा कि मौजूदा रेल बजट में तेलंगाना में विभिन्न विकास कार्यों के लिए 2602 करोड़ रुपये आवंटित किए हैं, जबकि यह राशि 2014-15 में 258 करोड़ रुपये थी। उन्होंने हैदराबाद में ही एक अन्य कार्यक्रम मे कहा कि 5000 अरब डॉलर की अर्थव्यवस्था का लक्ष्य अधूरा रहेगा अगर स्वास्थ्य सुविधाओं के अभाव में लोगों का जीवन स्तर बेहतर नहीं हो। उन्होंने बायोएशिया में शीर्ष दवा कंपनियों के शीर्ष लोगों के साथ बातचीत में कहा कि वह मार्च के दूसरे सप्ताह में फार्मा क्षेत्र की समस्याओं पर चर्चा के लिए क्षेत्र के दिग्गजों के साथ बैठक करेंगे। साथ ही उन्होंने कहा कि कुछ दवाओं और चिकित्सा उपकरणों की कीमतों पर नियंत्रण अभी जारी रहेगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

jyoti choudhary

Recommended News

Related News