अभी किसी की छंटनी नहीं की, कोविड-19 के बढ़ते मामले चिंता का विषय: बाटा चेयरमैन

punjabkesari.in Friday, Aug 07, 2020 - 11:28 AM (IST)

कोलकाता: बाटा इंडिया के चेयरमैन अश्विनी विंडलास ने कहा कि कंपनी ने अभी तक किसी कर्मचारी की छंटनी नहीं की है। लेकिन कोविड-19 महामारी के बढ़ते प्रकोप पर चिंता जाहिर की, साथ ही स्वीकार किया कि कंपनी आगे क्या फैसला लेगी इस पर बहुत ‘स्पष्टता’ नहीं है। उन्होंने कहा कि मार्च के अंत तक कंपनी के कर्मचारियों की संख्या करीब 9,762 थी। इसमें से करीब 4,000 से 4,500 कर्मचारी ठेके पर थे।

कंपनी के शेयरधारकों की 87वीं सालाना आम बैठक को संबोधित करते हुए विंडलास ने कहा, ‘अभी तक कंपनी ने किसी कर्मचारी को नहीं निकाला है। हमारे यहां कर्मचारी अनुकूल मानव संसाधन नीतियां हैं।’ विंडलास ने कहा हम किस ओर आगे बढ़ रहे हैं, मुझे नहीं लगता इसके बारे में हमारे भीतर कोई स्पष्टता है। कुछ राज्यों में लगने वाला बार-बार का लॉकडाउन और कोरोना वायारस के बढ़ते मामले कंपनी के लिए चिंता का विषय हैं। चालू तिमाही के अंत तक हम अपनी भविष्य की रणनीति को लेकर ज्यादा बेहतर विश्लेषण और स्पष्टता ला पाएंगे।

कंपनी के अधिकारियों ने कहा कि बाटा की दुकानों को फिर से खोलने के लिए कंपनी के प्रबंधन ने कुछ सुरक्षा कदम उठाए हैं। वहीं ग्राहकों और कर्मचारियों की सुरक्षा हमारी सर्वोच्च प्राथमिकता है। विंडलास ने कहा कि कंपनी कोविड-19 से पहले की 35-40 प्रतिशत स्तक के कारोबार को फिर से हासिल करने में सफल रही है।



 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Author

rajesh kumar

Recommended News

Related News