नितिन गडकरी का बड़ा बयान, बंद नहीं होंगी पेट्रोल और डीजल की गाड़ियां

9/5/2019 12:31:44 PM

बिजनेस डेस्कः देश में छाई आर्थिक मंदी के बीच केंद्र सरकार ने ऑटो सेक्टर को बड़ी राहत दी है। केंद्रीय सड़क एवं परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने कहा है कि देश में पेट्रोल और डीजल गाड़ियां बंद नहीं होगी। उन्होंने कहा कि सरकार का पेट्रोल-डीजल के वाहनों को बंद करने का कोई इरादा नहीं है।
PunjabKesari
वायु प्रदूषण को कम करने पर दिया जोर
गुरुवार को दिल्ली में आयोजित वाहन निर्माता कंपनियों के संगठन सियाम की सालाना बैठक में गडकरी ने ऑटो निर्माता कंपनियों से कहा कि आज वायु प्रदूषण बड़ी समस्या बनता जा रहा है। इसको लेकर कई लोग पेट्रोल-डीजल की गाड़ियों को बंद करने का सुझाव दे रहे हैं। उन्होंने कहा कि सरकार का ऐसा कोई इरादा नहीं है। हालांकि, केंद्रीय मंत्री ने ऑटो निर्माता कंपनियों से वायु प्रदूषण को कम करने वाली तकनीक विकसित करने पर जोर दिया।
PunjabKesari
बढ़े हुए चालान पर नितिन गडकरी का बयान
नए मोटर व्हीकल एक्ट में यातायात नियमों के उल्लंघन पर जुर्माने की राशि में 10 गुना तक की बढ़ोतरी होने के बाद बड़े-बड़े चालान कटने की खबरों के बीच मंत्री ने कहा है कि रुपए के मुकाबले लोगों को जान कीमती है। केंद्रीय मंत्री ने कहा कि किसी भी कीमत पर लोगों को शराब पीकर वाहन चलाते हुए लोगों की जान से खिलवाड़ नहीं करने दिया जाएगा। नितिन गडकरी ने कहा है कि हमें कानून का सम्मान करना चाहिए और कानून का डर भी बना रहना चाहिए। इसी को लेकर  गडकरी ने कहा कि अगर ट्रैफिक नियमों का पालन न करने से कोई एक्सिडेंट होता है तो फिर उसकी जिम्मेदारी कौन लेगा।
PunjabKesari
68 हाईवे परियोजनाओं की घोषणा 
केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने कहा कि सड़क परिवहन मंत्रालय अगले तीन महीनों में हाईवे की 68 परियोजनाओं की घोषणा करने वाला है। उन्होंने बताया कि इन परियोजनाओं के निर्माण पर करीब 5 लाख करोड़ रुपए का निवेश होगा। इससे लाखों लोगों को प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष रूप से रोजगार मिलेगा। उन्हहोंने कहा कि इन हाईवे के निर्माण के लिए तैयारियां अंतिम चरण में है। जमीन अधिग्रहण की प्रक्रिया लगभग पूरी कर ली गई है और इन हाईवे के बनने से वाहनों की मांग बढ़ेगी और ऑटो सेक्टर को भी फायदा होगा।


Supreet Kaur

Related News