महामारी की मार: न्यूजीलैंड का सबसे बड़ा मीडिया हाउस मात्र 1 डॉलर में बिका

punjabkesari.in Tuesday, May 26, 2020 - 02:22 PM (IST)

बिजनेस डेस्कः जहां लॉकडाउन की वजह से दुनियाभर के उद्योगों की हालत खराब है, वहीं न्यूजीलैंड के सबसे बड़े मीडिया संगठन को भी इससे राहत नहीं है। इस बीच एक ऐसी खबर आई है जो किसी को भी हैरान कर सकती है। दरअसल, इस वक्त मीडिया संस्थान किसी भी तरह लोगों तक खबरें पहुंचा रहे हैं लेकिन न्यूजीलैंड के सबसे बड़े मीडिया घरानों में से एक को उसके मालिकों ने सिर्फ 1 डॉलर में बेच दिया है। दरअसल, यह सौदा इस मीडिया हाउस के मालिकानों ने इसे अपने मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) के साथ किया है। मालिकों ने अपने मीडिया हाउस को महज एक एक डॉलर में बेचने का फैसला किया है।

PunjabKesari

पहले से ही वित्तीय कठिनाइयों से जूझ रहा 
Stuff नाम का यह संगठन देश में कई अखबारों को छापने के अलावा एक लोकप्रिय समाचार वेबसाइट भी चलाता है, जिसमें 400 पत्रकारों सहित 900 कर्मचारी काम करते हैं। ऑस्ट्रेलिया के नाइन एंटरटेनमेंट के स्वामित्व वाला 'स्टफ' महामारी के पहले से ही वित्तीय कठिनाइयों से जूझ रहा है।

PunjabKesari

स्टफ को सीईओ सिनैड बाउचर को बेचा 
ऑस्ट्रेलियाई शेयर बाजार को दिए एक बयान में कंपनी ने कहा कि 'स्टफ' को सीईओ सिनैड बाउचर को बेचा जाएगा और यह पूरी कार्रवाई महीने के अंत तक पूरी कर ली जाएगी। नाइन के सीईओ ह्यूग मार्क्स ने कहा, "हम मानते हैं कि स्टफ के लिए स्थानीय स्वामित्व होना महत्वपूर्ण है और हमारा मानना है कि न्यूजीलैंड में प्रतिस्पर्धा और उपभोक्ताओं के हिसाब से यह सबसे सही होगा।"

PunjabKesari

सीईओ बाउचर ने कहा कि उनकी योजना कर्मचारियों को कंपनी में शेयरधारक के रूप में प्रत्यक्ष हिस्सेदारी देने की है। बता दें कि इससे पहले प्रतिद्वंद्वी मीडिया कंपनी एनजेडएमई 'स्टफ' को खरीदना चाहती थी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

jyoti choudhary

Recommended News

Related News