Paytm का नया फीचर, अब खरीद सकते हैं 1 करोड़ रुपए तक का डिजिटल गोल्ड

2020-11-13T12:22:04.463

बिजनेस डेस्कः ऑनलाइन पेमेंट गेटवे पेटीएम ने पिछले छह महीनों के दौरान डिजिटल गोल्ड के लेनदेन में 2 गुना वृद्धि दर्ज की है। अब कंपनी ने अपने यूजर्स को दिवाली गिफ्ट दिया है। कंपनी ने अपने हाई-वैल्यू ट्रांजेक्शन प्रोडक्ट फीचर को लॉन्च किया है, जिसमें यूजर पेटीएम ऐप पर एक बार में 1 करोड़ रुपए तक का पेटीएम गोल्ड खरीद पाएंगे। अभी तक यूजर्स सिंगल ट्रांजेक्शन में केवल 2 लाख रुपए तक का सोना खरीद सकते थे।

यह भी पढ़ें- टैक्स में राहत से मकान बेचने में मिलेगी मदद, संकट का सामना कर रही कंपनियां घटा सकती है कीमतें'

5 हजार किलो सोना बिका 
पेटीएम के मुताबिक, इस वित्तीय वर्ष में अब तक कुल 50 फईसदी नए यूजर्स जुड़े हैं और डिजिटल गोल्ड के एवरेज ऑर्डर मूल्य में 60 फीसदी की वृद्धि हुई है। प्लेटफॉर्म पर डिजिटल गोल्ड में कुल लेनदेन की मात्रा 5000 किलोग्राम के माइलस्टोन को पार कर गई है। कंपनी ने अब पेटीएम मनी प्लेटफॉर्म पर भी नया फीचर जोड़ दिया है। अब यूजर पेटीएम ऐप या फिर पेटीएम मनी ऐप में से किसी भी प्लेटफॉर्म पर डिजिटल गोल्ड खरीद और बेच सकते हैं।

यह भी पढ़ें- धनतेरस पर सोना खरीदने से पहले इन जरूरी बातों का रखें ध्यान, नहीं तो हो सकता है नुकसान

7.3 करोड़ लोगों ने खरीदा Paytm गोल्ड 
पेटीएम से अब तक 7.3 करोड़ से ज्यादा लोगों ने डिजिटल गोल्ड खरीदा है। इनमें से लगभग 40 फीसदी खरीदार छोटे शहरों और कस्बों से हैं, जो दर्शाता है कि अब देश भर में लोग डिजिटल सोने को एक अच्छा निवेश विकल्प के रूप में मान रहे हैं। इस साल अक्षय तृतीया पर पिछले साल के मुकाबले 2.5 गुना ज्यादा सोना खरीदा गया।

यह भी पढ़ें- बिल गेट्स के वेंचर में 375 करोड़ रुपए का निवेश करेगी रिलायंस इंडस्ट्रीज 

महामारी के बाद भी ​ट्रेंड में रहेगा डिजिटल गोल्ड 
पेटीएम मनी के सीईओ वरुण श्रीधर के मुताबिक, महामारी के दौर में डिजिटल गोल्ड ने ऐसे भारतीयों में अच्छी दिलचस्पी पैदा की है, जो निवेश के उद्देश्य या निजी इस्तेमाल और उपहार देने के लिए सोना खरीदना चाहते हैं लेकिन सोना खरीदने के लिए बाहर नहीं जा सकते हैं। श्रीधर के मुताबिक, यह ट्रेंड महामारी के बाद भी जारी रहेगा। क्योंकि, डिजिटल गोल्ड खरीदने या गिफ्ट करने में आसानी और इसकी वैल्यू प्राइम कमोडिटी के रूप में जानी जाती है।

पेटीएम मनी अब यूजर्स को सोने की खरीद और बिक्री की इजाजत भी देगा, जिससे वे अपने निवेश प्लान को और नियंत्रित कर सकेंगे। डिजिटल गोल्ड नागरिकों को उनकी पसंद की राशि में खरीदारी करने का अधिकार देता है, चाहे वह कितना भी छोटा अमाउंट क्यों न हो। इस प्रोडक्ट के लिए हमारे पास बड़ी योजनाएं हैं और निकट भविष्य में डिजिटल सोने के लिए प्रमोशन किया जा सकता है। 


jyoti choudhary

Recommended News