विदेश से आने वाला है 15000 टन प्याज, केवल 50 रुपए में बिकेंगे

punjabkesari.in Saturday, Oct 31, 2020 - 04:40 PM (IST)

नई दिल्लीः सरकार प्याज और आलू की कीमत पर लगाम के लिए लगातार प्रयास कर रही है। NAFED ने नवंबर 2020 तक 15,000 टन लाल प्याज की आपूर्ति के लिए शनिवार को आयातकों से बोलियां मंगाई। इसका मकसद देश में प्याज की बढ़ती कीमतों पर अंकुश लगाना और घरेलू बाजार में उपलब्धता बढ़ाना है। नैफेड ने नवंबर 2020 तक किसी भी देश से 40 से 60 मिलीमीटर आकार की लाल प्याज की आपूर्ति की बोली निकाली है। इस प्याज का दाम 50 रुपए प्रति किलोग्राम तक होना चाहिए।

निविदा के मुताबिक आयातक न्यूनतम 2,000 टन की आपूर्ति के लिए बोलियां लगा सकते है। इन्हें 500 टन के कई लॉट में उपलब्ध कराया जा सकता है। आयातक अपनी बोलियां चार नवंबर तक जमा करा सकते हैं और उसी दिन निविदा के तहत मिली बोलियों को खोला जाएगा। आयातकों को प्याज की आपूर्ति कांडला बंदरगाह और जवाहरलाल नेहरू बंदरगाह पर करनी होगी।

नेफेड के अतिरिक्त प्रबंध निदेशक एस. के. सिंह ने कहा, ‘‘हमने 15,000 टन आयातित लाल प्याज की आपूर्ति के लिए निविदा निकाली है। यह घरेलू बाजार में प्याज की आपूर्ति बढ़ाने में मदद करेगी।'' उन्होंने कहा कि बोलियों का मूल्यांकन उपलब्ध कराई जाने वाली मात्रा, गुणवत्ता और जल्द आपूर्ति की तिथि के आधार पर किया जाएगा। बोली लगाने वालों को ताजी, अच्छी से सूखी हुई और बीमारी रहित प्याज उपलब्ध करानी होगी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

jyoti choudhary

Recommended News

Related News