भाई की कंपनी खरीदने से पीछे हटे मुकेश अंबानी, RCom की संपत्तियों के लिए 6 कंपनियों ने लगाई बोली

punjabkesari.in Wednesday, Nov 13, 2019 - 11:41 AM (IST)

नई दिल्लीः भारती एयरटेल, भारती इन्फ्राटेल और प्राइवेट इक्विटी कंपनी वेर्दे पार्टनर्स इंक सहित 6 कंपनियों ने दिवालिया कंपनी रिलायंस कम्युनिकेशंस (आरकॉम) और उसकी सब्सिडियरी रिलायंस टेलिकॉम (आरटीएल) और रिलायंस इन्फ्राटेल की संपत्तियों को खरीदने के लिए बोली लगाई है, लेकिन हैरत की बात यह है कि इस रेस में रिलायंस जियो इन्फोकॉम शामिल नहीं है।

13 तारीख को खुलेगी बोलियां
कहा जा रहा था कि मुकेश अंबानी की कंपनी जियो ने बोली लगाने के लिए आरकॉम के रिजॉल्यूशन प्रफेशनल (RP) से 10 दिनों की मोहलत मांगी थी, जबकि इसकी डेडलाइन 11 नवंबर को खत्म हो गई। आरकॉम को कर्ज देने वाले बैंकों की समिति (CoC) 13 नवंबर को ये बोलियां खोलेगी।

डेलॉयट देख रही कामकाज
नैशनल कंपनी लॉ ट्राइब्यूनल (NCLT) ने रिजॉल्यूशन प्रफेशनल डेलॉयट को आरकॉम और उसकी दो इकाइयों का कामकाज देखने को कहा है। उसने इस मामले का निपटारा 10 जनवरी तक करने का निर्देश भी दिया है। इसी साल पहले जियो सहित करीब दर्जनभर कंपनियों ने आरकॉम और उसकी इकाइयों के लिए अभिरुचि पत्र दायर किया था। इस मामले में आरकॉम के रिजॉल्यूशन प्रफेशनल, भारती एयरटेल, भारती इन्फ्राटेल और वेर्दे पार्टनर्स से ईमेल से पूछे गए सवालों का खबर लिखे जाने तक जवाब नहीं मिला था।

आरकॉम पर 46,000 करोड़ का कर्ज
आरकॉम और उसकी इकाइयों पर 46 हजार करोड़ का कर्ज है और अभी दिवालिया अदालत के जरिये उनकी संपत्ति बेचकर इसकी रिकवरी की कोशिश हो रही है। इन कंपनियों की संपत्ति में स्पेक्ट्रम, टावर, फाइबर आदि शामिल हैं, जिनके लिए बोली लगाई गई है। आरकॉम के पास देश के 22 सर्किल में से 14 में स्पेक्ट्रम हैं। उसके पास 43 हजार टेलिकॉम टावर हैं, जिन्हें वह रिलायंस इन्फ्राटेल के तहत ऑपरेट कर रही थी। कंपनी के पास रियल एस्टेट एसेट्स भी हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Supreet Kaur

Recommended News

Related News