मुकेश अंबानी का हो जाएगा 35 साल पुराना फैशन हाउस ‘अबू जानी संदीप खोसला’, 51% हिस्सेदारी लेगी रिलायंस

punjabkesari.in Wednesday, Apr 20, 2022 - 01:33 PM (IST)

बिजनेस डेस्कः मुकेश अंबानी की कंपनी रिलायंस इंडस्‍ट्रीज लिमिटेड (RIL) ने महज एक साल के भीतर तीसरे दिग्‍गज फैशन ब्रांड में बड़ी हिस्‍सेदारी खरीदी है। RIL की सहायक कंपनी रिलायंस ब्रांड्स लिमिटेड (RBL) ने मंगलवार को बताया कि जल्‍द ही फैशन हाउस अबू जानी संदीप खोसला (एजेएसके) में 51 फीसदी हिस्‍सेदारी खरीदेगी।

दोनों कंपनियों की ओर से जारी संयुक्‍त बयान के अनुसार, आरबीएल खुद या अपनी सहायक कंपनी के जरिए एजेएसके में निवेश के लिए समझौते पर हस्‍ताक्षर किए हैं। करार की राशि का अभी खुलासा नहीं हुआ है। एजेएसके में रिलायंस की मेज्‍योरिटी हिस्‍सेदारी (51 फीसदी) होने के बावजूद अबू जानी और संदीप खोसला ब्रांड के डिजाइन और रचनात्‍मक पक्षों की अगुवाई करते रहेंगे।

क्या बोलीं ईशा अंबानी
रिलायंस रिटेल की निदेशक ईशा अंबानी ने कहा, करीब तीन दशक से भारत में अपनी फैशन कला का जौहर दिखाने वाले शिल्पियों के साथ साझेदारी को लेकर मैं काफी रोमांचित हूं। इस साझेदारी के जरिए पुराने ब्रांड को नया मंच मिलेगा और हम भारतीय कला को दुनिया के कोने-कोने तक पहुंचा सकेंगे।

साझेदारी पर खुशी जताते हुए अबू जानी और संदीप खोसला ने कहा कि पिछले 35 सालों से हम भारतीय कल्‍चर से जुड़े फैशन को लोगों तक पहुंचाते रहे हैं। अब रिलायंस के साथ जुड़कर हमारा महत्‍वाकांक्षी लक्ष्‍य भी पूरा होगा। अब फैशन के रूप में भारतीय कला और कल्‍चर पूरी दुनिया में पहुंचाए जाएंगे।

तीन फैशन लेबल ने खूब कमाए नाम
अबू जानी और संदीप खोसला के तीन फैशन लेबल ने दुनियाभर में खूब नाम कमाए हैं। यह ब्रांड अपनी आधुनिक शैली और गुणवत्‍ता के लिए जाना जाता है। कंपनी के तीन फैशन लेबल ने दुनियाभर में खूब नाम कमाए हैं। इसमें महिलाओं लिए वेडिंग जैसे मौकों पर पहनने वाले लेबल एएसएएल, महिलाओं के लिए फॉर्मल लेबल गुलाबो और पुरुषों के लिए फॉर्मल एवं वेडिंग मौकों के लिए मर्द लेवल की खास पहचान है।

एक साल में तीसरी फैशन ब्रांड कंपनी
रिलायंस अब फैशन क्षेत्र में देश की सबसे बड़ी कंपनी बनने राह पर चल रही है। कंपनी ने महज एक साल के भीतर ही देश के तीन दिग्‍गज फैशन ब्रांड में हिस्‍सेदारी खरीदी है। पिछले साल फैशन की दुनिया के जाने-माने ब्रांड मनीष मल्‍होत्रा में निवेश किया था, जबकि अक्‍टूबर 2021 में रिलायंस रिटेल ने फैशन डिजाइनर रितु कुमार की कंपनी रितिका प्राइवेट लिमिटेड में 52 फीसदी हिस्‍सा खरीदा था। इतना ही नहीं कंपनी ने नया फैशन लेबल बनाने के लिए 2022 की शुरुआत में राहुल मिश्रा के साथ साझेदारी की थी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

jyoti choudhary

Recommended News

Related News