मुकेश अंबानी ने रिलायंस की AGM में किए बड़े ऐलान, कंपनी के शेयर 10 फीसदी उछले

8/13/2019 10:13:15 AM

बिजनेस डेस्कः सप्ताह के पहले कारोबारी दिन में भारतीय शेयर बाजार की शुरुआत गिरावट के साथ हुई। शुरुआती कारोबार में आज सेंसेक्स 250 अंकों से अधिक गिरकर 37,450 के नीचे और निफ्टी 50 अंकों से ज्यादा लुढ़ककर 11060 के नीचे फिसल गया। हालांकि जियो गीगाफाइबर की कमर्शियल लॉन्चिंग की घोषणा के बाद रिलायंस इंडस्ट्रीज को बड़ा फायदा हो रहा है। घोषणा के बाद निवेशक आरआईएल के शेयरों में जमकर निवेश कर रहे हैं जिसकी वजह से कंपनी के शेयरों में 10 फीसदी से अधिक की तेजी दर्ज की गई है।
PunjabKesari
RIL की एजीएम के कारण शेयर चढ़े
बीएसई पर रिलायंस इंडस्ट्रीज के शेयर 1300 रुपए प्रति शेयर के भाव पर ट्रेड करते नजर आ रहे हैं। बता दें कि सोमवार को रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने 42वीं वार्षिक आम बैठक को संबोधित किया। उन्‍होंने बताया कि कंपनी को इतिहास का सबसे बड़ा निवेश मिला है। मुकेश अंबानी के मुताबिक रिलायंस ने सऊदी अरामको के साथ करार किया है और इस डील के तहत सऊदी अरामको की पेट्रोरसायन केमिकल बिजनेस में 20 फीसदी हिस्‍सेदारी होगी। रिलायंस इंडस्‍ट्रीज ने अपने पेट्रोल पंप कारोबार की 49 फीसदी हिस्सेदारी भी ब्रिटेन की बीपी कंपनी को बेचने की घोषणा की है।
PunjabKesari
18 महीने में कर्ज मुक्त बनेगी कंपनी
इन सौदों से कंपनी को 1.15 लाख करोड़ रुपए की आमदनी होगी और इस धन से वह अपना कर्ज कम कर सकेगी। मुकेश अंबानी ने बताया कि कंपनी की योजना अगले 18 महीने में कर्ज मुक्त बनने की है। इसके साथ ही मुकेश अंबानी ने ब्रॉडबैंड सेवा ‘जियो गीगा फाइबर’ शुरू करने की भी घोषणा की। जियो फाइबर कंपनी की ऑप्टिकल फाइबर फिक्स्ड लाइन आधारित ब्रॉडबैंड सेवा है। बता दें कि सोमवार को देश के प्रमुख शेयर बाजार ईद-उल-अजहा (बकरीद) के मौके पर बंद थे। बाजार के लिए आखिरी कारोबारी दिन शुक्रवार का था।
PunjabKesari


Supreet Kaur