मुकेश अंबानी को लगा बड़ा झटका, दुनिया के अमीरों की लिस्ट में चार पायदान फिसले

punjabkesari.in Tuesday, Nov 03, 2020 - 11:06 AM (IST)

बिजनेस डेस्कः एशिया के सबसे अमीर शख्स मुकेश अंबानी को बड़ा घाटा हुआ है। रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड के शेयर गिरने की वजह से मुकेश अंबानी को करीब 7 बिलियन डॉलर का घाटा हुआ है। बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज में सोमवार को रिलायंस इंडस्ट्रीज के शेयर में करीब 8.6 फीसदी की गिरावट दर्ज की गई। एक हफ्ते के दौरान कंपनी के मार्केट कैप में 1 लाख करोड़ रुपए की कमी आई है।

यह भी पढ़ें- वित्त सचिव ने दिए संकेत, लॉकडाउन की वजह से झटका खाई अर्थव्यवस्था फिर से पटरी पर लौटने लगी है

रिलायंस के शेयर की यह अब तक की सबसे खराब परफॉर्मेंस थी। ब्लूमबर्ग बिलिनियर इंडेक्स के मुताबिक इस गिरावट से मुकेश अंबानी की कुल दौलत घटकर 71 बिलियन डॉलर पर आ गई।

यह भी पढ़ें-  घर की छत पर लगा दी 'Scorpio गाड़ी', दीवानगी देख आनंद महिंद्रा ने कह दी ये बात

इसके साथ ही फोर्ब्स रियल टाइम बिलेनियर में मुकेश अंबानी 6वें स्थान से फिसलकर 9वें स्थान पर आ गए। मुकेश अंबानी अब गूगल के फाउंडर लैरी पेज से पीछे आ गए हैं। इस साल जुलाई में मुकेश अंबानी दुनिया भर के रईसों की लिस्ट में पांचवें नंबर पर पहुंच गए थे।

यह भी पढ़ें-  Paytm यूजर्स को तोहफा, दिवाली से पहले खत्म किया यह चार्ज

बता दें कि इस साल जुलाई में भई रिलायंस के शेयर में 6.2 फीसदी की गिरावट आई थी। कंपनी की परफॉर्मंस की हालत आप इस बात से भी समझ सकते हैं कि सोमवार सुबह रिलायंस इंडस्ट्रीज का शेयर टूट कर 1940 रुपए तक चला गया। यह पिछले 4 महीने में सबसे निचला स्तर है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

jyoti choudhary

Recommended News

Related News