मोदी सरकार का बड़ा फैसला, TikTok समेत अन्य चीनी ऐप पर जारी रहेगी पाबंदी

punjabkesari.in Sunday, Jan 24, 2021 - 10:53 AM (IST)

बिजनेस डेस्कः टिकटॉक समेत चीन के अन्य ऐप पर लगी पाबंदी जारी रहेगी। सरकार ने सभी ऐप को इस बारे में नोटिस भेजा है। इलेक्ट्रॉनिक्स और IT मंत्रालय ने यह नोटिस जारी किए हैं। मामले से जुड़े एक सूत्र ने नाम न बताने की शर्त पर बताया कि इलेक्ट्रॉनिक्स और सूचना तकनीकी मंत्रालय ने प्रतिबंधित ऐप के जवाबों की समीक्षा करने के बाद नोटिस भेजा है। वहीं टिकटॉक से जब संपर्क किया गया तो उसने बताया कि उसे सरकार से नोटिस मिला है। 

यह भी पढ़ें- GoAir ने निकाला खास ऑफर, सिर्फ 859 रुपए में करें हवाई सफर

टिकटॉक के एक प्रवक्ता ने कहा, हम नोटिस का मूल्यांकन (evaluating) कर रहे हैं और उचित रूप में इसका जवाब देंगे। प्रवक्ता ने आगे कहा कि हम लगातार लोकल कानूनों और रेगुलेशंस का पालन करने का प्रयास करते हैं और सरकार की किसी भी चिंता का समाधान करने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ करने का प्रयास करते हैं। उन्होंने कहा कि हमारे सभी यूजर्स की प्राइवेसी और सुरक्षा सुनिश्चित करना हमारी सबसे बड़ी प्राथमिकता है।

यह भी पढ़ें- क्या बंद हो जाएंगे 5, 10 और 100 रुपए के पुराने नोट? जानिए RBI का जवाब

पिछले साल जून में टिकटॉक समेत 59 चाइनीज ऐप्स पर लगा था बैन
बता दें कि भारत सरकार के द्वारा 29 जून 2020 को जारी निर्देशों का पालन करने में टिकटॉक पहली कंपनियों में से एक थी। दरअसल, सरकार ने पहले जून में चीन के 59 ऐप पर और फिर सितंबर में 118 अन्य ऐप पर रोक लगा दी थी। इनमें टिकटॉक और पबजी जैसे लोकप्रिय ऐप शामिल हैं। इलेक्ट्रॉनिक्स और IT मंत्रालय ने IT की धारा 69A के तहत ऐप पर पाबंदी लगा दी थी। ये ऐप भारत की संप्रभुता और अखंडता के लिए खतरा थे।

यह भी पढ़ें- विजय माल्या ने प्रत्यर्पण से बचने के लिए चली नई चाल, गृह मंत्री प्रीति पटेल से लगाई गुहार


सबसे ज्यादा पढ़े गए

jyoti choudhary

Recommended News

Related News