हरे निशान पर बंद हुआ सेंसेक्स, Nifty में भी आया उछाल

punjabkesari.in Thursday, Jan 23, 2020 - 05:32 PM (IST)

बिजनेस डेस्क:  वैश्विक शेयर बाजारों में भारी बिकवाली के बावजूद एलएंडटी, एक्सिस बैंक और इंफोसिस के शेयरों में तेजी से सेंसेक्स हरे निशान पर बंद हुआ।  बंबई शेयर बाजार (बीएसई) का 30 शेयरों वाला सेंसेक्स 271 अंकों की बढ़त के साथ 41,386 पर बंद हुआ। तो पहीं वहीं निफ्टी में 73 अंकों की बढ़त रही और यह 12.180 पर बंद हुआ। इससे पहले दिन की शुरुआत भी तेजी के साथ हुई । 

PunjabKesari

इसी प्रकार, नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी भी शुरुआती दौर में 34.05 अंक यानी 0.28 प्रतिशत चढ़कर 12,140.95 अंक पर पहुंच गया। सेंसेक्स की कंपनियों में लार्सन एंड टुब्रो (एलएंडटी) और एक्सिस बैंक में सबसे ज्यादा 2.77 प्रतिशत तक की तेजी आई। कंपनियों के तिमाही नतीजे अच्छे रहने से इनके शेयरों में उछाल देखा गया। 

PunjabKesari

दूसरी तरफ हिंदुस्तान यूनिलीवर लिमिटेड, नेस्ले, एशियन पेंट्स और टेक महिंद्रा के शेयर नुकसान में रहे। कारोबारियों के मुताबिक चीन में खतरनाक विषाणु मिलने के बाद संक्रमण फैलने की आशंका से एशियाई बाजारों में गिरावट का रुख रहा। हालांकि, कुछ चुनिंदा शेयरों में कारोबार से घरेलू शेयर बाजार में तेजी आई। एशियाई बाजारों में शंघाई , हांगकांग , तोक्यो और सियोल के बाजार में शुरुआती कारोबार में गिरावट का रुख रहा। 
PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News