कोरोना काल में अपने कर्मचारियों को 1 लाख रुपए से अधिक बोनस दे रही Microsoft

punjabkesari.in Saturday, Jul 10, 2021 - 06:20 PM (IST)

बिजनेस डेस्कः दिग्गज टेक कंपनी माइक्रोसॉफ्ट कोरोना काल में अपने कर्मचारियों को 1500 डॉलर (1,11,738 रुपए) बोनस दे रही है। Verge की रिपोर्ट के मुताबिक वर्क फ्रॉम होम लाइफस्टाइल और कोविड-19 महामारी से निपटने में हुए खर्चों की भरपाई के लिए कर्मचारियों को यह बोनस दिया जा रहा है। इससे कंपनी पर करीब 20 करोड़ डॉलर का बोझ पड़ेगा।

यह भी पढ़ें- इस साल 40,000 युवाओं को नौकरी देगी TCS 

एक रिपोर्ट के मुताबिक माइक्रोसॉफ्ट के प्रवक्ता ने कहा कि कपंनी के कर्मचारियों ने महामारी के दौरान कड़ी मेहनत की और इसी के ईनाम के तौर पर कर्मचारियों को यह बोनस दिया जा रहा है। रिपोर्ट के मुताबिक पहली तिमाही के अंत तक माइक्रोसॉफ्ट के पास 125 अरब डॉलर से अधिक कैश और अन्य निवेश था। कंपनी की चीफ पीपल ऑफिसर Kathleen Hogan ने बोनस के बारे में घोषणा की।

यह भी पढ़ें- RBI का बैंक कर्मचारियों को तोहफा, हर साल मिलेगी 10 सरप्राइज लीव

कब मिलेगा बोनस
दुनियाभर में कंपनी के कर्मचारियों को जुलाई और अगस्त के बीच बोनस दिया जाएगा। कॉरपोरेट वाइस प्रेजिडेंट से कम स्तर के कर्मचारियों को बोनस दिया जाएगा। फुल टाइम, पार्ट टाइम और दिहाड़ी पर काम करने वालों को बोनस दिया जाएगा। दुनियाभर में माइक्रोसॉफ्ट के 175,508 कर्मचारी हैं। Verge की रिपोर्ट के मुताबिक 20 करोड़ डॉलर का बोनस भले ही बहुत ज्यादा लगता है लेकिन यह कंपनी के एक दिन के प्रॉफिट से भी कम है।

यह भी पढ़ें- राजमार्गों के पास शहर विकसित करने के लिए मंत्रिमंडल की मंजूरी लेगा सड़क मंत्रालय: गडकरी 

महामारी शुरू होने के बाद से कंपनी ने करीब 160 अरब डॉलर का राजस्व कमाया है। इस दौरान डिजिटल पर कंपनियों के जोर से माइक्रोसॉफ्ट का रेवेन्यू बढ़ा है। क्लाउड सर्विसेज, लैपटॉप की बिक्री में उछाल और Xbox बिजनस में तेजी से कंपनी के प्रॉफिट में उछाल आया है। माइक्रोसॉफ्ट के अलावा कंपनियों ने भी अपने कर्मचारियों को बोनस दिया है। इनमें फेसबुक और अमेजॉन शामिल हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

jyoti choudhary

Recommended News

Related News