रूस से McDonald ने समेटा कारोबारः 25000 रुपए तक पहुंची बर्गर की कीमत, लोगों ने भर लिए फ्रिज

punjabkesari.in Monday, Mar 14, 2022 - 02:20 PM (IST)

बिजनेस डेस्कः यूक्रेन पर रूस के हमले और प्रतिबंधों के जवाब में दर्जनों अमेरिकी, यूरोपीय और जापानी कंपनियां या तो रूस छोड़ चुकी हैं या फिर छोड़ने की तैयारी में हैं। एक रिपोर्ट के मुताबिक रूस छोड़ने वाली कंपनियों की संख्या 60 के आसपास है और इसमें आगे और इजाफा होने की संभावना है। इन कंपनियों में अमेरिकी कंपनी मैकडॉनल्ड का नाम भी शामिल है। 

PunjabKesari

मैकडॉनल्ड ने ऐलान किया है कि वह रूस में अपने सभी 847 आउटलेट बंद करने जा रही है। इस घोषणा के बाद रूस में मैकडी आउटलेट्स के बाहर भारी भीड़ उमड़ पड़ी है। इतना ही नहीं रूस में मैकडी बर्गर ऑनलाइन 25000 रुपए में बिकने लगे हैं।

यह भी पढ़ें- Apple अप्रैल से चेन्नई में Foxconn प्लांट में iPhone 13 का शुरू कर सकती है प्रोडक्शन

आपदा में मिला अवसर भुनाने की जुगत
लोगों ने अपने रेफ्रिजरेटर्स में मैकडी के आइटम्स स्टॉक कर लिए हैं। कुछ ने ऐसा खुद के खाने के लिए किया है, वहीं कुछ ने मौके को भुनाने की जुगत में ऐसा किया है। वे बाद में इसे मोटी कीमत पर बेच सकेंगे। ऐसा किया जाना शुरू भी हो चुका है। रूसी साइट Avito पर मैकडी बर्गर्स और अन्य आइटम्स की सेल शुरू हो चुकी है। रूस में मैकडी के सबसे ज्यादा बिकने वाले बर्गर और ब्रेकफास्ट कॉम्बो Avito पर अच्छी खासी कीमत में बिक्री के लिए डाले जा चुके हैं। एक बिग मैक बर्गर की बिक्री 4,000 रूबल्स (लगभग 2,300 रुपए) में हो रही है। द इंडिपेंडेंट की एक रिपोर्ट के मुताबिक, एक बिग मैक मील को लगभग 24942 रुपए में बेचा जा रहा है।

यह भी पढ़ें- ऑटो कंपनियां छह महीने के भीतर फ्लेक्स-फ्यूल वाहनों का विनिर्माण शुरू करेंगी: गडकरी

PunjabKesari

जितना घर का किराया होता है, उतने में मिला बर्गर
रूस से कई वीडियो और तस्वीरें आईं, जहां लोग मैकडॉनल्ड के बर्गर खाने के लिए लाइन लगाकर खड़े थे। इसी बीच कुछ तस्वीरें आईं, जिसमें 3-4 बर्गर की कीमत 23-26 हज़ार रुपए तक लगाई गई थी. बर्गर के अलावा कोका-कोला की भी कीमत हज़ार रुपए तक देखी जा सकती है। कुछ लोगों ने सोशल मीडिया पर ये भी लिखा कि ड्रग्स छोड़कर इस वक्त रूस में मैकडॉनल्ड के बर्गर की स्मगलिंग शुरू करने में फायदा है।

यह भी पढ़ें- होली से पहले SBI ने ग्राहकों को दिया तोहफा, फिक्स्ड डिपॉजिट पर ब्याज दरें बढ़ाई 

PunjabKesari

रूस में कब लौटेगी मैकडी, कुछ पता नहीं
मैकडी ने कहा है कि वह रूस में अपने आउटलेट फिर से कब खोलेगी, इसके बारे में भी कुछ कहा नहीं जा सकता। रूस में मैकडी आउटलेट्स में लगभग 62000 लोग काम करते हैं। कंपनी का कहना है कि वह अपने ऑपरेशन बंद करने के बावजूद इन लोगों को वेतन देती रहेगी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

jyoti choudhary

Recommended News

Related News