मैक्स विमान संकटः बोइंग ने CEO डेनिस मुइलेनबर्ग को चेयरमैन पद से हटाया

punjabkesari.in Saturday, Oct 12, 2019 - 05:50 PM (IST)

न्यूयॉर्कः मैक्स 737 विमान संकट के बीच बोइंग ने शुक्रवार को मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) और चेयरमैन पद को अलग-अलग कर दिया। इस बदलाव के तहत, डेनिस मुइलेनबर्ग कंपनी के सीईओ बने रहेंगे लेकिन चेयरमैन का पद छोड़ देंगे। कंपनी ने कहा कि दोनों भूमिकाओं को अलग करने से मुइलेनबर्ग अब पूरी तरह से कंपनी के दैनिक परिचालन पर ध्यान दे पाएंगे।
PunjabKesari
दोबारा शुरू किए जा रहे मैक्स विमान
बोइंग ने बयान में कहा, "बोइंग के निदेशक मंडल के सदस्यों और शीर्ष नेतृत्व ने कंपनी के कामकाज और सुरक्षा प्रबंधन प्रक्रियाओं को मजबूत करने के लिए यह कदम उठाया है।" वर्तमान में कंपनी के स्वतंत्र निदेशक डेविड कैलहोउन गैर-कार्यकारी चेयरमैन के रूप में काम करेंगे। बता दें कि मार्च में इथोपिया में विमान के दुर्घटनाग्रस्त होने के बाद मैक्स विमानों की सेवा बंद कर दी गई थी और इसे पुन: शुरू किया जा रहा है।
PunjabKesari
इथोपिया में हुआ था बड़ा हादसा
अमरीकी वायु सुरक्षा विशेषज्ञों की एक पैनल की ओर से बोइंग और यूएस फेडरल एविएशन एडमिनिस्ट्रेशन के गलत फैसलों की तीखी आलोचना की गई, जिसके कुछ ही घंटों के बाद कंपनी के प्रमुखों ने यह बदलाव किया है। मार्च में इथोपिया में मैक्स बोइंग विमान के दुर्घटनाग्रस्त हुआ था जिसमें 346 लोगों की जान चली गई थी। इसके बाद से पूरी दुनिया में इसको लेकर कई सवाल उठे थे और कई देशों ने अपने देश में बोइंग मैक्स विमान के उड़ान पर रोक लगा दी थी।
PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Supreet Kaur

Recommended News

Related News