मारुति की डिजायर सेडान वर्ग में सबसे अधिक बिकने वाली कार

punjabkesari.in Tuesday, Dec 24, 2019 - 02:38 PM (IST)

नई दिल्लीः देश की यात्री कार वर्ग की अग्रणी कंपनी मारुति सुजूकी इंडिया लिमिटेड की प्रीमियम कम्पैक्ट सेडान वर्ग में पिछले एक दशक से अग्रणी स्थान रखने वाली डिजायर चालू वित्त वर्ष के पहले आठ माह में सबसे अधिक बिकने वाली कार रही। कंपनी की डिजायर की बिक्री अप्रैल-नवंबर 2019 के बीच एक लाख 20 हजार यूनिट रही।

मारुति की डिजायर अपने वर्ग में ईंधन खपत के लिहाज से सबसे बेहतर मानी जाती है। बेहतरीन सुरक्षा सुविधाओं से लैस डिजायर ने हाल ही में 20 लाख यूनिट की बिक्री का रिकार्ड भी बनाया है। कंपनी के विपणन और बिक्री विभाग के कार्यकारी निदेशक शशांक श्रीवास्तव ने डिजायर के इस प्रदर्शन पर खुशी जताते हुए कहा, ''पिछले कई सालों से डिजायर कम्पैक्ट सेडान के वर्ग में छायी हुई है। उपभोक्ताओं की पसंद बनी डिजायर के 70 प्रतिशत ग्राहक ऐसे थे जिन्होंने पहले से ही इसे खरीदने का मन बना रखा था। यही नहीं डिजायर खरीदने वाले ग्राहकों में करीब आधे ऐसे थे जिन्होंने इसे अपनी पहली पसंद बनाया। हम अपने उन सभी ग्राहकों के बहुत ही शुक्रगुजार हैं जिन्होंने डिजायर पर भरोसा जताया है। ग्राहकों के इसी विश्वास के बलबूते डिजायर चालू वित्त वर्ष के दौरान सबसे अधिक बिकने वाली सेडान बनी।''

दस वर्ष पहले भारतीय बाजार में आई मारुति की डिजायर स्टाइल, बेजोड़ इंटीरियर, सुपीरियर ओवरआल कम्फर्ट और आधुनिक किस्म की सुरक्षा सुविधा के लिए जानी जाती है। मारुति ने डिजायर को बेहतर बनाकर थर्ड जनरेशन माडल को मई 2017 में बाजार में उतारा और यह युवाओं समेत अन्य उपभोक्ताओं को खूब पसंद आ रही है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Supreet Kaur

Recommended News

Related News