मारुति सुजुकी ने बढ़ाए CNG कारों के दाम, अब 15,000 रुपए तक देना होगा ज्यादा

punjabkesari.in Monday, Jul 12, 2021 - 11:10 AM (IST)

बिजनेस डेस्कः मारुति सुजुकी इंडिया ने Swift और दूसरे सभी CNG वेरिएंट के दाम बढ़ाने का ऐलान किया है। लागत बढ़ने के कारण कंपनी ने गाड़ियों की कीमत बढ़ा दी है। मारुति ने एक्सचेंज को दी गई जानकारी में बताया, "21 जून को हमने जो कम्युनिकेशन किया था उसके आधार पर आज से हमने कीमतें बढ़ाने का फैसला किया है। लागत बढ़ने के कारण ये फैसला लिया जा रहा है। इससे दिल्ली में गाड़ियों की एक्स-शोरूम कीमत 15,000 रुपए तक बढ़ जाएगी। नई कीमतें आज यानी 12 जुलाई से लागू हो जाएंगी।"

दूसरे मॉडलों की कीमत में जल्द होगी बढ़ोतरी
कंपनी ने कहा कि दूसरे मॉडल की कीमतें भी जल्द बढ़ाई जाएंगी। गाड़ियों के दाम बढ़ने की खबर से मारुति सुजुकी के शेयर सोमवार को 1 फीसदी ऊपर 7500 रुपए पर ट्रेड कर रहे हैं। कंपनी ने जून में कहा था कि वह जुलाई से अपनी गाड़ियों की कीमत बढ़ाएगी। कंपनी ने तब ये भी बताया था कि लागत बढ़ने की वजह से कंपनी ये बोझ ग्राहकों पर डाल रही है।

अप्रैल में कई कारों के बढ़ाए थे दाम
मारुति सुजुकी ने 21 जून को कहा था, "यह सूचित किया जा रहा है कि पिछले एक साल से बढ़ी लागत का बोझ कंपनी पर बढ़ता जा रहा है। इसलिए कंपनी गाड़ियों की कीमत बढ़ाकर कुछ बोझ ग्राहकों पर भी डालेगी।" कंपनी ने कहा था, "दूसरी तिमाही में कीमतें बढ़ाने का फैसला किया गया था। अलग-अलग मॉडल पर कीमतों की बढ़ोत्तरी अलग-अलग हो सकती है।"

इससे पहले मारुति ने अप्रैल में भी अपनी गाड़ियों के दाम बढ़ाए थे। इस साल जनवरी में मारुति ने कहा था कि कुछ मॉडल्स की कीमत बढ़ाई जा सकती है। ये इजाफा 34,000 रुपए तक हो सकता है।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

jyoti choudhary

Recommended News

Related News