धड़ल्ले से बिक रही मारुति की WagonR CNG कार, बिक्री का आंकड़ा 3 लाख इकाई के पार

punjabkesari.in Friday, Sep 25, 2020 - 04:04 PM (IST)

नई दिल्लीः देश की सबसे बड़ी कार कंपनी मारुति सुजुकी इंडिया (एमएसआई) के मॉडल WagonR-सीएनजी की जबरदस्त डिमांड है। इस कार की कुल बिक्री का आंकड़ा 3 लाख इकाइयों को पार कर गया है। यह अपने सेगमेंट में सबसे अधिक बिकने वाली कार हो गई है। मारुति सुजुकी ने शुक्रवार को बयान में कहा कि ये सभी यात्री वाहन कैटेगरी में सबसे सफल सीएनजी कार बन गई है।

WagonR को 1999 में पेश किया गया
मारुति सुजुकी के कार्यकारी निदेशक (विपणन एवं बिक्री) शशांक श्रीवास्तव ने कहा, ‘‘WagonR- करीब दो दशक से देश की शीर्ष 10 कारों में रही है। WagonR को 1999 में पेश किया गया था। अब तक वैगनआर की 24 लाख इकाइयों की बिक्री की जा चुकी है। इनमें से करीब आधे ग्राहकों के लिए यह उनकी पहली कार थी।’’ 

उन्होंने कहा कि WagonR- एस-सीएनजी की तीन लाख इकाइयों की बिक्री का आंकड़ा एक और उपलब्धि है। यह कंपनी के प्रति ग्राहकों के भरोसे को दर्शाता है। सीएनजी वाली वैगनआर दो वेरियंट- LXI और LXI (O) में आती है। इसकी कीमत 5.25 लाख रुपए और 5.32 लाख रुपए (एक्स-शोरूम) है। 

किराए पर ले जा सकते हैं नई कार
बता दें कि हाल ही में मारुति सुजुकी सबस्क्राइब नाम से एक प्रोग्राम शुरू किया था। इसके तहत किराए पर नई कार ले जा सकते हैं। इसका विस्तार देश के 6 बड़े शहरों में हुआ है। ये छह शहर दिल्ली, नोएडा, गाजियाबाद, फरीदाबाद, गुरुग्राम और बेंगलुरु हैं। कंपनी की योजना अगले दो से तीन साल में देश के 60 शहरों में इस कार्यक्रम का विस्तार करने की है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

jyoti choudhary

Recommended News

Related News