मारुति ऑल्टो ने पार किया बिक्री का 38 लाख आंकड़ा, लगातार 15 साल रहा दबदबा

punjabkesari.in Tuesday, Nov 26, 2019 - 02:34 PM (IST)

नई दिल्लीः मारुति सुजुकी ने मंगलवार को ऐलान किया कि उसकी पाप्युलर एंट्री लेवल स्मॉल कार ऑल्टो ने बिक्री का 38 लाख आंकड़ां पार कर लिया है। कार को सबसे पहले 2000 में लॉन्च किया गया था। इसके बाद कार ने साल 2008 में ऑल्टो की बिक्री का 10 लाख आंकड़ा पार कर लिया। इसी तरह साल 2012 में यह आंकड़ा 20 लाख रुपए हो गया और फिर साल 2016 में कार बिक्री का आंकड़ा 30 लाख रुपए हो गया, जो अकूटबर 2019 में बढ़कर 38 लाख हो गया है।

PunjabKesari

15 साल लगातार रही बेस्ट सेलिंग कार
मौजूदा वक्त में सीएनजी समेत ऑल्टो कार के सभी वेरिएंट 2.89 लाख रुपए से लेकर 4.09 लाख रुपए में आते हैं। कंपनी एक्जीक्यूटिव डायरेक्टर (मार्केटिंग एंड सेल्स) शशांक श्रीवास्तव ने कहा कि ऑल्टो पिछले 15 साल से लगातार बेस्ट सेलिंग कार बनी हुई है। देश के करीब 54 फीसदी कार ग्राहकों ने अपनी पहली कार के तौर पर ऑल्टो का चुनाव किया है। ऑल्टो एंट्री लेवल कार सेगमेंट में खरीदारों के लिए कॉम्पैक्ट डिजाइन, बेहतर फ्यूल इंपीशिएंसी, सेफ्टी फीचर्स की वजह से एक पंसदीदा विकल्प बनी हुई है।

PunjabKesari

बीएस6 ऑल्टो हुई पेश
मारुति सुजुकी ने इस साल ऑल्टो का बीएस6 इमीशन नॉर्म्स वाले वेरिएंट को पेश किया है, जिसमें 22.05 किमी प्रति लीटर का माइलेज मिलता है। इसके अलावा कार में सेफ्टी फीचर्स के तौर पर एयरबैग, एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (एबीएस) और इलेक्ट्रॉनिक ब्रेक फोर्स डिस्ट्रीब्यूशन सिस्टम (ईबीडी), रिवर्स पार्किंग सेंसर, स्पीड अलर्ट सिस्टम और सीट बेल्ट रिमाइंडर ड्राइवर के साथ को-ड्राइवर के लिए आते हैं।

PunjabKesari

 


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

jyoti choudhary

Recommended News

Related News