औषधि, ऊर्जा शेयरों में खरीदारी से सेंसेक्स 296 अंक उछला

punjabkesari.in Monday, May 10, 2021 - 05:31 PM (IST)

मुंबईः बंबई शेयर बाजार में सोमवार को लगातार चौथे दिन बढ़त दर्ज की गई। दवा और ऊर्जा क्षेत्र के शेयरों में लिवाली का समर्थन बने रहेने से सेंसेक्स 296 अंक चढ़ गया। एनएसई का निफ्टी भी 14,900 अंक के ऊपर बंद हुआ। बंबई शेयर बाजार का सेंसेक्स 295.94 अंक यानी 0.60 प्रतिशत चढ़कर 49,502.41 अंक पर और निफ्टी 119.20 अंक यानी 0.80 प्रतिशत सुधर कर 14,942.35 अंक पर बंद हुआ। 

सेंसेक्स में चार प्रतिशत से अधिक बढ़त के साथ लार्सन एण्ड टुब्रो सबसे अधिक लाभ में रहा। डा. रेड्डीज लैब, सन फर्मा, एनटीपीसी, इंडसइंड बैंक, पावर ग्रिड, ओएनजीसी और महिन्द्रा एण्ड महिन्द्रा के शेयरों में भी बढ़त रही। अल्ट्राटेक सीमेंट, इन्फोसिस, रिलायंस इंडस्ट्रीज और एचसीएल टेक जैसे शेयरों में नुकसान हुआ। 

रिलायंस सिक्युरिटीज के रणनीतिक प्रमुख विनोद मोदी ने कहा, "कोविड-19 के बढ़ने और कई राज्यों में लगाए गए लॉकडाउन की चिंताओं के बावजूद बाजार लगातार मजबूती से आगे बढ़ रहे हैं।" दिन में धातु, दवा, वाहन और सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों के शेयरों में बढ़त से बाजार को समर्थन प्राप्त हुआ। ज्यादातर क्षेत्रों के सूचकांक लाभ में बंद हुए। 

मोदी ने कहा, "वैश्विक बाजारों से अनुकूल संकेत मिलने, मार्च तिमाही के परिणाम अनुकूल टिप्पणियों के साथ ठीक ठााक रहने, रिजर्व बैंक द्वारा घोषित तरलता बढ़ाने के उपायों और राष्ट्रव्यापी लॉकडाउन नहीं होने से घरेलू शेयर बाजारों को समर्थन मिला है।" एशिया के अन्य बाजारों में शंघाई, टोक्यो और सोल में सकारात्मक रुख रहा जबकि हांग कांग का बाजार गिरावट के साथ बंद हुआ। यूरोपीय बाजारों में मध्यकाल तक नुकसान का रुख बना हुआ था। इस बीच अंतरराष्ट्रीय बाजार में ब्रेंट कच्चे तेल का भाव 0.53 प्रतिशत बढ़कर 68.64 डॉलर प्रति बैरल पर पहुंच गया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

jyoti choudhary

Recommended News

Related News