धनतेरस पर लौटी ऑटो सेक्टर में रौनक, महिंद्रा ने सिर्फ एक दिन में बेची 13500 कारें

10/29/2019 6:19:03 PM

नई दिल्लीः ऑटो सेक्टर पिछले 6 महीूने से मंदी की मार झेल रहा है। हालांकि धनतेरस और दिवाली के दौरान ऑटो बिक्री ने रफ्तार पकड़ी और इस सेक्टर में दोबारा से रौनक लौटी है। महिंद्रा एंड महिंद्रा ने धनतेरस के मौके पर काफी बिक्री की है और आकड़ों के हिसाब से कंपनी ने 13,500 यूनिट वाहन बेचे हैं। हिंदू मान्यताओं के अनुसार धनतेरस के दिन को शुभ माना जाता और बड़ी संख्या में ग्राहक इसी दिन वाहन की डिलिवरी लेना चाहते हैं।
PunjabKesari
कंपनी ने बेचे 13,500 वाहन
कंपनी ने बताया कि पिछले साल हुई डिलिवरी के मुकाबले इस साल बिक्री में बढ़ोतरी देखी गई है। महिंद्रा एंड महिंद्रा ने कहा है कि इस त्यौहारों के सीजन में सिर्फ धनतेरस पर ही कंपनी ने देशभर में 13,500 वाहन बेचे हैं। इसके अलावा मारुति सुज़ुकी ने धनतेरस पर 45,000 कारें बेची हैं। वहीं ह्यूंदैई इंडिया ने धनतेरस के मौके पर 12,500 कारें बेची हैं। पिछले साल की तुलना में दोनों ही कंपनियों ने बढ़ोतरी दर्ज की है।
PunjabKesari
मर्सिडीज बेंज ने बेची 600 कारें
ऑटो सेक्टर में मंदी के उलट लग्जरी कार बनाने वाली जर्मनी की कंपनी मर्सिडीज बेंज ने नया रिकॉर्ड बनाया है। धनतेरस के मौके पर देश के अलग-अलग हिस्सों में कंपनी ने 600 से अधिक कारों की डिलीवरी की है। कंपनी ने कहा कि त्योहारी मौसम में मर्सिडीज-बेंज वाहनों की अच्छी खासी मांग देखी गई। विशेष रूप से दिल्ली-एनसीआर, पंजाब, मुंबई, पुणे और गुजरात में मांग ज्यादा रही। 
PunjabKesari


Supreet Kaur

Related News