महिंद्रा एंड महिंद्रा का शेयर 6% उछला, मार्केट कैप 1 लाख करोड़ रुपए के पार

punjabkesari.in Wednesday, Jan 13, 2021 - 03:15 PM (IST)

नई दिल्लीः ऑटो कंपनी महिंद्रा एंड महिंद्रा का शेयर आज बीएसई पर 6 फीसदी से अधिक की उछाल के साथ 830 रुपए पर पहुंच गया। यह इसका दो साल का उच्चतम स्तर है। इसके साथ ही कंपनी का मार्केट कैप एक बार फिर 1 लाख करोड़ रुपए पार कर गया। दोपहर ढाई बजे यह 6.75 फीसदी की तेजी के साथ 832.30 रुपए पर ट्रेड कर रहा था। इस दौरान कंपनी का मार्केट कैप 1 लाख 3 हजार करोड़ रुपए से अधिक था।

कार और यूटिलिटी वीकल्स बनाने वाली महिंद्रा एंड महिंद्रा का शेयर अक्टूबर 2018 के बाद अपने उच्चतम स्तर पर पहुंचा है। 30 अगस्त 2018 को 992 रुपए के रिकॉर्ड स्तर पर पहुंचा था। कंपनी ने हाल में ट्रैक्टर के सभी मॉडलों तथा पर्सनल और कमर्शल वाहनों की कीमतों में बढ़ोतरी की थी। जनवरी में अब तक कंपनी का शेयर 13 फीसदी बढ़ चुका है। कंपनी प्रबंधन का कहना था कि कच्चे माल की कीमतें बढ़ने से वाहनों की कीमतें बढ़ाना जरूरी हो गया था।

जॉइंट वेंचर से किनारा
हाल में महिंद्रा एंड महिंद्रा और अमेरिका की कंपनी फोर्ड मोटर्स ने अपने जॉइंट वेंचर को खत्म करने का फैसला किया था। दोनों कंपनियों का कहना था कि कोरोना के कारण पैदा हुए हालात में उनके लिए इस योजना को आगे बढ़ाना फायदे का सौदा नहीं रह गया है। विश्लेषकों का कहना है कि यह सकारात्मक फैसला है क्योंकि मौजूदा हालात में नए प्रोडक्ट के डेवलपमेंट के गुंजाइश नहीं के बराबर रह गई है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

jyoti choudhary

Recommended News

Related News