बाबा रामदेव पर मेहरबान महाराष्ट्र सरकार, 50% कम कीमत में 400 एकड़ जमीन का किया ऑफर

punjabkesari.in Tuesday, Jul 16, 2019 - 02:23 PM (IST)

बिजनेस डेस्कः महाराष्ट्र सरकार पतंजलि समूह के प्रवर्तक योग गुरु बाबा रामदेव पर काफी मेहरबान नजर आ रही है। महाराष्ट्र सरकार ने पतंजलि को लातूर जिले में एक गैर इस्तेमाल शुदा जमीन पर अपनी इकाई स्थापित करने के लिए आमंत्रित किया है। यह जमीन सोयाबीन प्रोसेसिंग यूनिट बनाने के लिए दी जा रही है।
PunjabKesari
सरकार ने दिए ये ऑफर
मुंबई मिरर की एक रिपोर्ट के मुताबिक सरकार ने इस 400 एकड़ जमीन के लिए स्टांप ड्यूटी में छूट की पेशकश भी की है। बाबा रामदेव को इस जमीन को आधे दाम पर खरीदने की भी पेशकश की गई है। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़णवीस ने 26 जून को लिखे पत्र में योग गुरु को मराठवाड़ा क्षेत्र के इस जिले के औसा गांव में एमएसएमई इकाई स्थापित करने के लिए आमंत्रित किया है।पत्र में कहा गया है कि एमएसएमई परियोजना के लिए आप स्टांप ड्यूटी में 100 फीसदी की छूट ले सकते हैं, इसके साथ ही एक तय समय तक बिजली के शुल्क में भी राहत दी जाएगी।
PunjabKesari
किसानों में निराशा
लातूर की इस जमीन को राज्य सरकार ने 2013 में किसानों से भारत हेवी इलेक्ट्रिक लिमिटेड (बीएचईएल) के लिए खरीदा था। किसानों को कंपनी के सेटअप के बाद नौकरी का भरोसा दिया गया था। हालांकि अब किसान बाबा रामदेव की प्राइवेट इंटरप्राइज से नौकरी की उम्मीद नहीं रख रहे हैं। उस समय किसानों को एक एकड़ के लिए 3.5 लाख रुपए मिले थे, जबकि अब कीमत 45 लाख रुपए प्रति एकड़ है।
PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Supreet Kaur

Recommended News

Related News