लोढ़ा समूह ने 3,500 करोड़ रुपए की रियल्टी परियोजनाओं के लिए चार संयुक्त उद्यम बनाए

punjabkesari.in Monday, Aug 09, 2021 - 06:33 PM (IST)

नई दिल्लीः लोढ़ा ब्रांड नाम से संपत्तियों की बिक्री करने वाली मैक्रोटेक डेवलपर्स ने अप्रैल-जून की तिमाही के दौरान 3,500 करोड़ रुपए के बिक्री मूल्य की परियोजनाओं के निर्माण के लिए चार संयुक्त उद्यमों का गठन किया है। कंपनी मुंबई और पुणे क्षेत्रों में अपनी पहुंच के विस्तार के लिए प्रत्येक तिमाही में इस तरह के दो गठजोड़ की योजना बना रही है।

मुंबई की कंपनी मैक्रोटेक (पूर्व में लोढ़ा डेवलपर्स) देश की प्रमुख रियल एस्टेट कंपनियों में से है। 2,500 करोड़ रुपए का आरंभिक सार्वजनिक निर्गम (आईपीओ) लाने के बाद अप्रैल में यह कंपनी शेयर बाजारों में सूचीबद्ध हुई है। मैक्रोटेक डेवलपर्स के प्रबंध निदेशक एवं मुख्य कार्यपालक अधिकारी अभिषेक लोढ़ा ने कहा कि कोविड-19 महामारी के बावजूद वह आवास क्षेत्र की वृद्धि की संभावनाओं को लेकर आश्वस्त हैं। उन्होंने कहा, ‘‘हम भविष्य की वृद्धि के लिए मुंबई महानगर क्षेत्र (एमएमआर) और पुणे में विस्तार करना चाहते हैं।'' 

लोढ़ा ने कहा कि पहली तिमाही के दौरान कंपनी ने परियोजनाओं के निर्माण के लिए भूमि मालिकों तथा स्थानीय बिल्डरों के साथ तीन संयुक्त विकास करार (जेडीए) किए हैं। इसके तहत कुल क्षेत्र 33 लाख वर्ग फुट है। उन्होंने कहा कि इन चार परियोजनाओं का अनुमानित बिक्री मूल्य 3,500 करोड़ रुपए है। कंपनी ने मुंबई महानगर बाजार में 2,550 करोड़ रुपए की बिक्री संभावना के तीन जेडीए किए हैं। इसके अलावा पुणे में 900 करोड़ रुपए की बिक्री संभावना का एक जेडीए किया है। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

jyoti choudhary

Recommended News

Related News