लॉकडाउनः SBI ने की घोषणा, नए डेबिट कार्ड के लिए ग्राहकों को करना होगी इंतजार

punjabkesari.in Friday, Apr 24, 2020 - 10:24 AM (IST)

बिजनेस डेस्कः कोरोना वायरस महामारी के कारण देश भर में 3 मई तक लॉकडाउन जारी है, जिसके चलते हर क्षेत्र प्रभावित हुआ है। बैंकिंग सेवाओं पर भी इसका व्यापक असर पड़ा है। यदि आप भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) के ग्राहक हैं और आपने डेबिट कार्ड के लिए आवेदन किया है तो आपको अभी इंतजार करना पड़ सकता है। लॉकडाउन की वजह से कार्ड की डिलीवरी होने में देरी हो सकती है। एसबीआई ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर यह घोषणा की है। 

एसबीआई ने कहा कि कोविड-19 के चलते और लॉकडाउन प्रतिबंध के कारण डेबिट कार्ड के वितरण में देरी होगी। ग्राहकों को हो रही असुविधा के लिए हमें खेद है। 

डेबिट कार्ड के लिए ऑनलाइन करें आवेदन
यदि आप लॉकडाउन के दौरान एक नया डेबिट कार्ड प्राप्त करने की योजना बना रहे हैं, तो आप घर बैठे ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। SBI अपने ग्राहकों को इंटरनेट बैंकिंग सुविधा के माध्यम से नए डेबिट कार्ड के लिए ऑनलाइन आवेदन करने की सुविधा दे रहा है। 

बैंकों ने बदला समय
लॉकडाउन प्रतिबंध के कारण बैंकों ने अपनी शाखाओं का समय बदल दिया है, बैंको में बेहद कम कर्मचारियों के साथ काम हो रहा। बैंकों में भी सामाजिक दूरी का पालन किया जा रहा है वहीं बैंक ग्राहकों को बैंक की शाखाओं में जाने के बजाय डिजिटल चैनलों का उपयोग करने के लिए प्रेरित कर रहे हैं।

एसबीआई कार्ड एवं भुगतान सेवा ने बृहस्पतिवार को बताया कि बीते वित्त वर्ष में उसकी बकाया उधारी 17 हजार करोड़ रुपए से ज्यादा पहुंच गई है। सबसे बड़े सरकारी बैंक एसबीआई की अगुवाई वाली इस क्रेडिट कार्ड कंपनी ने कहा कि बीते साल के अंत तक जारी हुए उसके उधारी आंकड़ों का अभी ऑडिट होना बाकी है। 31 मार्च, 2020 को उसकी कुल बकाया उधारी 17,362.86 करोड़ रुपये थी। कंपनी ने शेयर बाजार को बताया कि मार्च 2020 को समाप्त वित्त वर्ष के दौरान क्रिसिल और इक्रा ने उसे उच्चतम क्रेडिट रेटिंग एएए/स्थिर दी है।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

jyoti choudhary

Recommended News

Related News