लॉकडाउन: LIC ने दिया बेहतरीन तोहफा, घर खरीदने के लिए दे रही इतना सस्ता लोन

punjabkesari.in Friday, Apr 24, 2020 - 06:40 PM (IST)

नई दिल्लीः वैसे तो लॉकडाउन की वजह से सबकुछ ठप पड़ा है लेकिन आप अगर घर खरीदने की सोच रहे हैं तो आपके लिए सही वक्त है। दरअसल, कई बैंक और हाउसिंग फाइनेंस कंपनियों ने होम लोन पर ब्याज दर कम कर दी है। इस कड़ी में भारतीय जीवन बीमा निगम की कंपनी हाउसिंग फाइनेंस लिमिटेड (एलआईसीएचएफएल) का नाम भी जुड़ा है। ये कंपनी ग्राहकों को सस्ता लोन दे रही है।

एलआईसी हाउसिंग फाइनेंस लिमिटेड ने बताया कि 800 या इससे अधिक सिबिल स्कोर वाले नए खरीदारों के लिए होम लोन की ब्याज दर घटाकर 7.5 प्रतिशत कर दी गई है। अभी तक ये ब्याज दर 8.10 प्रतिशत थी। अलग-अलग रकम के आधार पर ब्याज दर में बदलाव होता है।

कंपनी के प्रबंध निदेशक (एमडी) सिद्धार्थ मोहंती ने कहा, ‘‘रिजर्व बैंक ने सिस्टम में नकदी की उपलब्धता बढ़ाने के पर्याप्त उपाय किए हैं। हमें भी कम ब्याज दरों पर पैसे मिल रहे हैं और हम इसका लाभ ग्राहकों को देना चाहते हैं। इससे ग्राहकों का भरोसा बहाल करने में मदद मिलेगी।’’ 

अगर ग्राहक अपने मौजूदा टर्म इंश्योरेंस या नई सिंगल टर्म इंश्योरेंस पॉलिसी को लोन के साथ जोड़ते हैं तो उन्हें ब्याज दर में 0.10 प्रतिशत की अतिरिक्त छूट भी मिलेगी। बता दें कि हाल ही में एचडीएफसी लिमिटेड ने होम लोन की ब्याज दर में 0.15% की कटौती कर दी है। अब पैसा कमाना हुआ और भी आसान। अभी खेलें रुम्मी पैशन पर और कमाएं ढेर सारा पैसा। इससे पहले देश के सबसे बड़े सरकारी बैंक भारतीय स्टेट बैंक (SBI) समेत कई बैंकों ने ब्याज दर में कटौती का ऐलान किया था।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

jyoti choudhary

Recommended News

Related News