एक साल में कर्मचारियों की संख्या बढ़ाकर 500 करेगी Koo, कई पदों पर भर्ती की योजना

punjabkesari.in Monday, Sep 13, 2021 - 01:04 PM (IST)

बिजनेस डेस्कः घरेलू सोशल मीडिया मंच 'कू' अगले एक साल में अपने कर्मचारियों की संख्या बढ़ाकर 500 तक करेगी। इसके लिए कंपनी इंजीनियरिंग, उत्पाद और सामुदायिक प्रबंधन टीमों में नियुक्ति करने की योजना बना रही है। अमेरिका के सोशल मीडिया मंच ट्विटर की प्रमुख प्रतिद्वंद्वी कू ने हाल ही में एक करोड़ उपयोगकर्ताओं के आंकड़े को छूने के साथ शानदार वृद्धि दर्ज की है। 

यह भी पढ़ें- अर्थव्यवस्था को मजबूती देने के लिए टीकाकरण ही एकमात्र दवाः निर्मला सीतारमण

इन डिविजंस में होगी नई भर्ती
कंपनी के पे-रोल में फिलहाल 200 कर्मचारी है। कू के सह-संस्थापक अप्रमेय राधाकृष्ण ने बताया, ‘‘कंपनी में फिलहाल 200 कर्मचारी है। इंजीनियरिंग, उत्पाद और सामुदायिक प्रबंधन जैसे विभागों में नई नियुक्ति के साथ अगले एक साल में कर्मचारियों की संख्या 500 पर पहुंच जाएगी।'' सोशल मीडिया कंपनी इसके अलावा सरकारी संबंध और विपणन, ब्रांड विपणन जैसे क्षेत्रों में भी नए कर्मचारियों की नियुक्ति करेगी लेकिन इनमें छोटी टीमें शामिल होंगी। 

यह भी पढ़ें- सोने के बढ़े दाम और चांदी हुई सस्ती, चेक करें नई कीमतें

कू को कई भाषाओं में कर सकते हैं इस्तेमाल
राधाकृष्ण ने कहा, "हम सबसे अच्छी प्रतिभा वाले कर्मचारियों को आकर्षित करना चाहते हैं जो हमारे लिए काम कर सकें और भारतीय तकनीक को वैश्विक स्तर पर ले जा सके।'' राधाकृष्ण और मयंक बिदावतका द्वारा स्थापित कू को पिछले साल शुरू किया गया था ताकि उपयोगकर्ता खुल कर अपनी अभिव्यक्ति रख कर सकें और भारतीय भाषाओं में मंच पर जुड़ सकें। कू को हिंदी, तेलुगू, बांग्ला समेत कई अन्य भाषाओं में इस्तेमाल किया जा सकता है।

यह भी पढ़ें- बड़ी खबर! फिर उड़ान भरेगी Jet Airways, साल 2022 से शुरू होंगी फ्लाइट्स

ट्विटर के साथ भारत सरकार के विवाद और घरेलू डिजिटल मंचों के पारिस्थितिकी तंत्र के विस्तार के लिए बढ़ती मांग के बीच भारत में कू की लोकप्रियता इस साल की शुरुआत में चरम पर थी। भारत में कई केंद्रीय मंत्रियों और सरकारी विभागों द्वारा स्वदेशी सोशल मीडिया मंच का समर्थन करने के बाद कू ने पिछले कुछ महीनों में अपने उपयोगकर्ता आधार में भारी वृद्धि देखी है। कंपनी का उपयोगकर्ता आधार पिछले महीने एक करोड़ के आंकड़े को छू गया। कंपनी का उसने अगले एक साल में 10 करोड़ उपयोगकर्ताओं तक पहुंचने का लक्ष्य है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

jyoti choudhary

Recommended News

Related News