फ्यूचर-अमेजन विवाद: किशोर बियानी ने कहा- भ्रम फैला रही है, ‘कबाब में हड्डी'' बन रही है Amazon

punjabkesari.in Sunday, Jan 31, 2021 - 10:41 AM (IST)

बिजनेस डेस्कः फ्यूचर समूह के प्रवर्तक किशोर बियानी ने आरोप लगाया है कि रिलायंस इंडस्ट्रीज के साथ समूह के 24,713 करोड़ रुपए के सौदे को लेकर अमेजन भ्रम पैदा करने और ‘कबाब में हड्डी' बनने की कोशिश कर रही है। ई-कॉमर्स क्षेत्र की दिग्गज कंपनी अमेजन के साथ चल रही खींचतान के बीच कर्मचारियों की चिंताओं को हल करने का प्रयास करते हुए बियानी ने कहा कि फ्यूचर समूह कानूनी तौर पर मजबूत स्थिति में है। उन्होंने कहा कि भारतीय प्रतिस्पर्धा आयोग (सीसीआई), बाजार नियामक सेबी और शेयर बाजारों से मिली मंजूरियां इस बात का सबूत हैं। 

PunjabKesari

फ्यूचर ग्रुप के कर्मचारियों को संबोधित एक पत्र में बियानी ने आरोप लगाया कि अमेजन एक ठोस और समन्वित मीडिया अभियान चलाकर भ्रामक जानकारियां फैला रही है। बियानी ने कहा कि फ्यूचर समूह हमले के एक नए रूप का निशाना है। उन्होंने कहा कि भारत के गणतंत्र बनने के 70 साल बाद भारतीय ग्राहकों पर वर्चस्व के लिए कॉरपोरेट लड़ाई लड़ी जा रही है। उन्होंने यह आरोप भी लगाया कि समाज की मानसिकता को प्रभावित करने के लिए काफी संसाधन लगाए जा रहे हैं। 

PunjabKesari

उन्होंने शुक्रवार को लिखे अपने पत्र में कहा, ‘‘अमेजन सिर्फ दूसरों को नुकसान पहुंचा रही है और हंगामा खड़ा कर रही है। हम कई कारणों से पहले इस बात पर यकीन नहीं करते रहे लेकिन अब यह एक हद तक स्पष्ट है। यह किसी भी कीमत पर भारतीय उपभोक्ताओं को अपने पाले में करने की लड़ाई है।'' हालांकि, अमेजन ने इस मामले पर ई-मेल के माध्यम से पूछे गए सवालों का जवाब नहीं दिया। बियानी ने कहा कि उन्हें अमेजन द्वारा उठाए जा रहे विभिन्न कानूनी कदमों पर कर्मचारियों के कई पत्र, फोन कॉल और संदेश मिले हैं, जिनमें उन्होंने समर्थन दिया है, चिंताएं व्यक्त की हैं और कुछ सवाल उठाए हैं।

PunjabKesari

बियानी ने अरबपति मुकेश अंबानी की रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड को खुदरा व थोक समेत फ्यूचर समूह के कुछ अन्य व्यवसायों को बेचने के फैसले को सही ठहराते हुए कहा कि वित्तीय संकट के मद्देनजर रिलायंस समूह के साथ "रचनात्मक सौदा" करने के अलावा कोई और विकल्प नहीं बचा था। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

jyoti choudhary

Recommended News

Related News