खादी ने लॉन्च किया रेशमी मास्क वाला गिफ्ट बॉक्स, कीमत 500 रुपए

punjabkesari.in Sunday, Aug 02, 2020 - 01:11 PM (IST)

नई दिल्ली: एमएसएमई मंत्री नितिन गडकरी ने खादी ग्रामोद्योग आयोग (केवीआईसी) द्वारा तैयार किए गए एक गिफ्ट बॉक्स की पेशकश की, जिसमें हाथ से बने चार रेशमी मास्क हैं। केवीआईसी के गिफ्ट बॉक्स में मास्क हैं, जिन्हें हाथ से बने काले रंग के कागज के डिब्बे में रखा गया है और इस पर सुनहरे रंग से उभरी हुई छपाई है।

PunjabKesari
इस गिफ्ट बॉक्स की कीमत 500 रुपये है और ये दिल्ली-एनसीआर के सभी केवीआईसी खुदरा बिक्री केंद्रों में उपलब्ध है। एमएसएमई मंत्रालय ने एक बयान में कहा कि गडकरी ने इस गिफ्ट बॉक्स की तारीफ करते हुए कहा कि सुरक्षा के साथ त्योहार मनाने के लिए यह एक सटीक उत्पाद है।

PunjabKesari
केवीआईसी के अध्यक्ष विनय कुमार सक्सेना ने कहा कि गिफ्ट बॉक्स की पेशकश का मकसद विदेशी बाजार की मांग को पूरा करना है, क्योंकि त्योहारों के मौसम के दौरान वहां बड़ी संख्या में भारतीय लोग अपने प्रियजनों को उचित कीमत वाले उपहार देना चाहते हैं।

PunjabKesari
यहां से करें मास्क आर्डर: खादी और ग्रामोद्योग आयोग (केवीआईसी) सिल्क और कॉटन के मास्क बेच रही है।  सिल्क के मास्क की कीमत 100 रुपए और कॉटन मास्क की कीमत 30 रुपए रखी गई है।  खादी के मास्क को खरीदने के लिए http://www.kviconline.gov.in/khadimask पर ऑर्डर करें।

PunjabKesari
बता दें कि खादी चार तरह के मास्क बेच रही है। इनमें ब्लैक पाइपिंग के साथ सफेद कॉटन मास्क, तिरंगे की पाइपिंग के साथ सफेद कॉटन मास्क, सॉलिड कलर में सिल्क मास्क और मल्टीपल कलर में प्रिंटेड सॉलिड मास्क शामिल है। केवीआईसी ऑर्डर करने के 5 दिन के भीतर मास्क की मुफ्त डिलीवरी करेगी।

PunjabKesari

इस गिफ्ट बॉक्स में एक मुद्रित रेशम मास्क और तीन अन्य मास्क हैं जोकि आकर्षक रंगों में होंगे। ये तीन स्तरीय रेशम मास्क त्वचा के अनुकूल, धोने योग्य हैं, जिन्हें बाद में फिर पुन: उपयोग योग्य बनाया जा सकता है। सिल्क मास्क में तीन चुन्नट होते हैं और कान में लगाने वाले लूप को आसानी से समायोजित किया जा सकता है।  इसमें 100% खादी सूती कपड़े की दो आंतरिक परतें और रेशम कपड़े की एक शीर्ष परत है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Author

rajesh kumar

Recommended News

Related News