JSPL का उत्पादन जुलाई में 13 प्रतिशत बढ़कर 7.40 लाख टन, बिक्री भी बढ़ी

punjabkesari.in Tuesday, Aug 04, 2020 - 04:32 PM (IST)

नई दिल्ली: जिंदल स्टील एंड पावर लि. (जेएसपीएल) की जुलाई की इस्पात बिक्री और उत्पादन में पिछले साल की समान अवधि की तुलना में वृद्धि हुई है। कंपनी के प्रबंध निदेशक वी आर शर्मा ने मंगलवार को यह जानकारी देते हुए कहा कि भारतीय इस्पात उद्योग की स्थिति अब सामान्य हो रही है।

शर्मा ने कहा, ‘भारतीय उद्योग पटरी पर लौट रहा है। आपूर्ति श्रृंखला में सुधार है, ज्यादा से ज्यादा श्रमिक अब काम पर लौट रहे हैं। इससे घरेलू इस्पात की मांग बढ़ी है।’ उन्होंने कहा कि सरकार के अर्थव्यवस्था को उबारने के लिए घोषित राहत पैकेज से काफी मदद मिली है। जेएसपीएल की विज्ञप्ति के अनुसार जुलाई में उसका एकीकृत कच्चे इस्पात का उत्पादन 13 प्रतिशत बढ़कर 7.40 लाख टन पर पहुंच गया, जो पिछले साल के समान महीने में 6.56 लाख टन रहा था। माह के दौरान कंपनी की एकीकृत बिक्री 25 प्रतिशत बढ़कर 7.62 लाख टन रही, जो जुलाई, 2019 में 6.11 लाख टन थी।

कंपनी ने कहा कि जुलाई में उसका एकल उत्पादन 13 प्रतिशत बढ़कर 6.03 लाख टन रहा। इसी तरह माह के दौरान कंपनी की एकल बिक्री 29 प्रतिशत बढ़कर 6.37 लाख टन रही, जो एक साल पहले समान महीने में 4.93 लाख टन रही थी।


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Author

rajesh kumar

Recommended News

Related News