जॉनसन हिताची को 2021 में वृद्धि पटरी पर लौटने का अनुमान, बढ़ायेगी घरेलू कलपुर्जे

punjabkesari.in Monday, Aug 17, 2020 - 11:55 AM (IST)

नई दिल्ली: एयर कंडीशनर बनाने वाली कंपनी जॉनसन कंट्रोल-हिताची एयर कंडीशनिंग इंडिया को कोरोना वायरस महामारी के कारण इस साल व्यवसाय प्रभावित होने के बाद 2021 से वृद्धि के पटरी पर लौटने का अनुमान है। कंपनी के एक शीर्ष अधिकारी ने इसकी जानकारी दी। जून तिमाही में कंपनी की बिक्री में 70 प्रतिशत से अधिक की गिरावट रही।

कंपनी के चेयरमैन एवं प्रबंध निदेशक गुरमीत सिंह ने पीटीआई-भाषा से कहा कि उनकी कंपनी मेक इन इंडिया एसी को बढ़ावा देने का भी प्रयास कर रही है। कंपनी का लक्ष्य अगले तीन साल में आयातित कल-पुर्जों की मात्रा आधी करने तथा निर्यात को तीन गुना बढ़ाने का है। उन्होंने वृद्धि की राह पर लौटने के बारे में कहा, ‘मुझे उम्मीद है कि कुछ समय लग सकता है लेकिन अगले साल हम 2019 के स्तर पर आ जायेंगे। जैसा 2019 में हुआ था, बाजार के 2021 में उससे बेहतर करने की उम्मीद है।’

उन्होंने कहा कि उबरने की शुरुआत दिसंबर 2020 या जनवरी 2021 से हो सकती है। कंपनी भारत में आवासीय एयर कंडीशनर, वाणिज्यिक एयर कंडीशनर और घरेलू उपकरणों का कारोबार करती है। कंपनी को 2019-20 में 2,197.37 करोड़ रुपये का राजस्व प्राप्त हुआ। सिंह के अनुसार, भारतीय एसी बाजार में पर्याप्त गुंजाइश है, क्योंकि अभी महज छह प्रतिशत हिस्से तक ही एसी पहुंच पाया है।



 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Author

rajesh kumar

Recommended News

Related News