कोरोना काल में जियो मार्ट का साथ, हर दिन 200 शहरों में पहुंचा रहा 2.5 लाख ऑर्डर

punjabkesari.in Wednesday, Jul 15, 2020 - 04:52 PM (IST)

नई दिल्लीः रिलायंस इंडस्ट्री की 43वीं एजीएम में रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने बताया कि कोरोना संकट के बीच जियो मार्ट के ऑनलाइन प्‍लेटफॉर्म के जरिए देश के 200 शहरों में हर दिन 2,50,000 किराना ऑर्डर लोगों तक पहुंचाए जा रहे हैं। अब जियो मार्ट देश में अपनी पहुंच बढ़ाने और डिलिवरी क्षमता में इजाफा करने की दिशा में काम कर रहा है। हमारा मकसद लोगों तक आसानी से उनकी जरूरत का सामान पहुंचाकर शानदार अनुभव देना है।

उद्यमियों, ब्रांड्स को अपने साथ जोड़ रहा जियो मार्ट
मुकेश अंबानी ने बताया कि जल्‍द ही जियो मार्ट पर इलेक्‍ट्रॉनिक्‍स आइटम्‍स, फैशन, फार्मास्‍युटिकल और हेल्‍थकेयर प्रोडक्‍ट्स भी उपलब्‍ध होंगे। वहीं, जियो मार्ट जल्‍द ही देश के ज्‍यादा से ज्‍यादा शहरों में ग्राहकों को शानदार शॉपिंग एक्‍सपीरियंस देने की दिशा में काम कर रहा है। इसके लिए उद्यमियों, ब्रांड्स और कारोबारियों को अपने साथ जोड़ रहे हैं। इससे देश के कंजम्‍पशन को जबरदस्‍त बूस्‍ट मिलेगा।

नजदीकी किराना स्‍टोर की मदद से डिलिवरी करता है जियो मार्ट
इससे पहले ईशा अंबानी ने बताया कि कोरोना संकट के बीच जियो मार्ट किराना दुकानदारों और उपभोक्‍ताओं को सीधे फायदा पहुंचा रहा है। उन्‍होंने बताया कि जियो मार्ट कैसे ऑनलाइन और ऑफलाइन किराना स्टोर को जोड़ रहा है। उन्होंने बताया कि जियो मार्ट का बीटा पायलट प्रोग्राम 200 शहरों में हुआ, जिसमें सकारात्मक फीडबैक मिला। बता दें कि जियो मार्ट एक ऑनलाइन टू ऑफलाइन मार्केटप्लेस है, जिसके तहत नजदीकी किराना स्टोर की मदद से ग्राहकों को किराने का सामान उपलब्ध कराया जाता है।

जियो मार्ट पर उपलब्‍ध हैं 50 हजार से ज्‍यादा प्रोडक्‍ट्स
दिसंबर 2019 में रिलायंस ने जियो मार्ट की शुरुआत मुंबई के कुछ इलाकों में की थी। अब इसका देश के 200 शहरों में विस्तार हो चुका है। जियो मार्ट में आम उपभोक्‍ताओं की रोजमर्रा की जरूरतों से जुड़े 50 हजार से अधिक उत्पाद उपलब्ध है। जियो मार्ट ग्राहक के आस-पास के किराना स्टोर के साथ जुड़कर सामान उपलब्ध कराने का काम करता है। कंपनी देश भर में 3 करोड़ ऑफलाइन रिटेलर को अपने साथ जोड़ने का ऐलान पहले ही कर चुकी है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

jyoti choudhary

Recommended News

Related News