JIO, Airtel और BSNL ने पेश किए बेस्ट ब्रॉडबैंड प्लान, जानें किसमें है आपको फायदा

punjabkesari.in Tuesday, Jan 28, 2020 - 03:30 PM (IST)

बिजनेस डेस्क: टेलीकॉम सेक्टर में कारोबारी लड़ाई तेज होती जा रही है। आए दिन टेलीकॉम कंपनियां ग्राहकों को लुभाने के लिए नए-नए प्लान पेश कर रही हैं। इस दौड़ में भारत संचार निगम लिमिटेड (बीएसएनएल) भी शामिल हो गई है जो नए ऑफर्स और नए उपभोक्ता केंद्रित रणनीति लेकर आ रही है। जहां Airtel और Reliance jio एक हजार रुपये से कम में दो ब्रॉडबैंड प्लान ऑफर कर रही है तो वहीं BSNL एक हजार से कम में कई बेहतरीन ऑफर दे रही है। 

PunjabKesari

एयरटेल एक हजार से कम में दो मंथली प्लान- 799 रुपये का बेसिक और 999 रुपये का एंटरटेनमेंट प्लान ऑफर करता है। 999 रुपये वाला एंटरटेनमेंट प्लान में आपको 200 Mbps की स्पीड से 300 GB डेटा मिलेगा। इसके अलावा अनलिमिटेड लोकल-एसटीडी कॉलिंग और एयरटेल एक्सट्रीम, ऐमजॉन प्राइम विडियो व जी5 का सब्सक्रिप्शन भी इस प्लान के साथ मिलेगा। इसके अलावा कंपनी अपने सभी ब्राडबैंड प्लान में अनलिमिटेड स्टडी कॉल और लोकल कॉल की भी सुविधा प्रदान कर रही है। 

PunjabKesari

जियो की बात करें तो वह फाइबर यूजर्स के लिए एक हजार से कम में 849 रुपये वाला सिल्वर प्लान लेकर आया है। इसमें आपको 100 Mbps तक की स्पीड के साथ 200 GB डेटा+200 GB अतिरिक्त डेटा मिलेगा। ये 400 GB डेटा खत्म होने के बाद इंटरनेट स्पीड 1 Mbps हो जाएगी। जियो के इस ब्रॉडबैंड प्लान के साथ टीवी विडियो कॉलिंग और कॉन्फ्रेंसिंग, 1200 रुपये कीमत की गेमिंग, देश भर में फ्री वॉइस कॉलिंग और 999 रुपये कीमत की होम नेटवर्किंग और डिवाइस सिक्यॉरिटी जैसे अन्य फायदे भी मिलते हैं। 

PunjabKesari

वहीं भारत संचार निगम लिमिटेड (BSNL) भी इस रेंज में  चार तरह के प्लान ऑफर कर रहा है। 849 रुपये मंथली वाला बीएसएनएल का ब्रॉडबैंड प्लान एक हजार से कम में बेस्ट प्लान है, जिसमें इसमें आपको हाई स्पीड पर 600 GB डेटा मिलेगा। डेटा लिमिट खत्म होने के बाद इंटरनेट स्पीड 2 Mbps हो जाएगी। इस प्लान में डाउनलोड स्पीड 50 Mbps है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News