जेट के ऋणदाताओं ने सिनर्जी ग्रुप के समक्ष प्रस्तुतीकरण दिया

punjabkesari.in Tuesday, Sep 17, 2019 - 10:52 AM (IST)

मुंबईः दिवालिया हो चुकी जेट एयरवेज के ऋणदाताओं ने सोमवार को दक्षिण अमेरिकी समूह सिनर्जी ग्रुप के समक्ष प्रस्तुतीकरण दिया। एक सूत्र ने यह जानकारी दी। निजी क्षेत्र की एयरलाइन के अधिग्रहण के लिए सिनर्जी ग्रुप एकमात्र संभावित खरीदार के रूप में सामने आया है। सिनर्जी ग्रुप कॉर्प ने 10 अगस्त की समयसीमा के बाद एयरलाइन के अधिग्रहण में रुचि दिखाई थी। सिनर्जी ग्रुप के पास कोलंबिया की एयरलाइन एवियांस होल्डिंग्स की बहुलांश हिस्सेदारी है। 

एयरलाइन के लिए पहले ही ऊर्जा क्षेत्र के दिग्गज अनिल अग्रवाल के परिवार समर्थित ट्रस्ट वोल्कन इन्वेस्टमेंट, रूस के कोष ट्रेजरी आरए पार्टनर्स और पनामा के एवान्तुलो ग्रुप ने रुचि पत्र दिया था, जो बाद में वापस ले लिया गया। एक सूत्र ने कहा, ‘‘जेट एयरवेज के ऋणदाताओं ने सिनर्जी ग्रुप के समक्ष प्रस्तुतीकरण दिया। उन्होंने एयरलाइन की संपत्तियों, श्रमबल, देनदारियों और अन्य सूचनाओं को साझा किया।'' 

सूत्र ने बताया कि यह प्रक्रिया मंगलवार को भी जारी रहेगी। इस बारे में संपर्क किए जाने पर सिनर्जी ग्रुप के कानूनी सलाहकार वाशिंगटन के ग्यूजेटी एसोसिएट्स के अध्यक्ष एंटानियो ग्यूजेटी ने कहा कि उन्हें इस घटनाक्रम की जानकारी नहीं है। एयरलाइन पर एसबीआई की अगुवाई वाले बैंकों के गठजोड़ का 8,500 करोड़ रुपए से अधिक का बकाया है। इनमें ब्याज और अन्य शुल्क आदि शामिल नहीं हैं।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

jyoti choudhary

Recommended News

Related News