अगले महीने नीलाम हो सकती है संकट से जूझ रही Jet Airways, 4 बिडर्स फाइनल

punjabkesari.in Friday, Jun 26, 2020 - 11:44 AM (IST)

नई दिल्लीः संकट से जूझ रहे जेट एयरवेज को कर्ज देने वाले, जो एक साल से अधिक समय से ग्राउंडेड हैं, उन्होंने चार संभावित बिडर्स को फाइनल किया है। ये बिडर्स अगले महीने तक दिवालिया एयरलाइन में हिस्सेदारी हासिल करने के लिए बोली प्रस्ताव प्रस्तुत कर सकते हैं। रिज़ॉल्यूशन प्रोफेशनल आशीष छावछरिया ने इन सूइटर्स के साथ एक नॉन-डिस्क्लोजर समझौते पर साइन किए हैं और उन्हें एयरलाइन के वित्तीय डेटा तक पहुंचने का एक्सेस दिया है।

इन बिडर्स ने दिखाई रुचि
जेट एयरवेज में जिन जाने माने बिडर्स ने रुचि दिखाई है, वे हैं यूके का कलैक कैपिटल पार्टनर्स और दुबई का एक व्यक्ति मुरारी लाल जालान, अबू धाबी स्थित इंपीरियल कैपिटल इन्वेस्टमेंट्स एलएलसी (आईसीआईएल), हरियाणा स्थित फ्लाइट सिमुलेशन तकनीक सेंटर प्राइवेट लिमिटेड (एफएसटीसीपीएल) और मुंबई स्थित बिग चार्टर प्राइवेट लिमिटेड (बीसीपीएल) का एक संघ, कनाडा स्थित उद्यमी शिवकुमार रसिया और कोलकाता के अल्फा एयरवेज।

ऑनलाइन मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, बोली लगाने वाली कंपनियों को अपनी बोली लगाने से पहले जेट एयरवेज की वित्तीय स्वास्थ्य समीक्षा करने के लिए दो हफ्ते का समय दिया गया है। बोली लगाने वालों के पास ड्यू डिजिलेंस प्रोसेस के अंत में अपनी बोली प्रस्तुत नहीं करने का विकल्प है।

बिडर तलाशने का चौथा प्रयास
रिज़ॉल्यूशन प्रोफेशनल्स द्वारा जेट एयरवेज को पुनर्जीवित करने के लिए एक बिडर तलाशने का यह चौथा प्रयास है। इससे पहले, दक्षिण अमेरिकी समूह सिनर्जी ग्रुप और नई दिल्ली स्थित प्रूडेंट एआरसी को एक संकल्प योजना प्रस्तुत करने के लिए समय दिया गया था, लेकिन वे समय सीमा को पूरा करने में विफल रहे थे।

25 मार्च से शुरू देश भर में कोरोनावायरस के चलते लॉकडाउन जारी किया गया। सभी हवाई सेवाएं बंद कर दी गईं। ऐसे में कई एयरलाइंस के पास अपने कर्मचारियों को देने के लिए सैलरी तक नहीं थी, जिसके कारण कई कर्मचारियों को नौकरी भी गंवानी पड़ी। हालांकि जेट एयरवेज पहले ही दिवालिया घोषित हो चुकी है। पर इस संकट से बाहर निकलने के लिए जेट एयरवेज की कॉरपोरेट इनसॉल्वेंसी रिजॉल्यूशन प्रक्रिया की समय सीमा दो महीने से 21 अगस्त तक बढ़ा दी गई है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

jyoti choudhary

Recommended News

Related News