Yes Bank धन शोधन मामला: जेट एयरवेज के संस्थापक नरेश गोयल ED के सामने हुए पेश

punjabkesari.in Saturday, Mar 21, 2020 - 04:50 PM (IST)

बिजनेस डेस्क: जेट एयरवेज के संस्थापक नरेश गोयल शनिवार को यस बैंक के प्रवर्तक राणा कपूर और उनके परिवार के सदस्यों के खिलाफ धन शोधन मामले की जांच के संबंध में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के सामने पेश हुए। अधिकारियों ने बताया कि धन शोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए) के तहत गोयल के बयान को दर्ज किया गया। जेट एयरवेज पर संकटग्रस्त यस बैंक का लगभग 550 करोड़ रुपये बकाया है।

 

इससे पहले जांच एजेंसी ने गोयल को पहली बार 18 मार्च को बुलाया था, लेकिन वह उस दिन एक रिश्तेदार की बीमारी का हवाला देकर नहीं आए। इसके बाद उन्हें शनिवार को तलब किया गया था। ईडी ने राणा कपूर और उसके परिवार के सदस्यों के खिलाफ कार्रवाई शुरू की है। इस महीने की शुरुआत में यस बैंक के नकदी संकट में फंसने पर रिजर्व बैंक ने उसके कामकाज पर रोक लगा दी थी। 

 

बता दें कि यह पहली बार नहीं है जब अधिकारियों ने गोयल से जुड़ी संपत्तियों पर छापा मारा हो। पिछले साल सितंबर में भी गोयल से प्रवर्तन निदेशालय के अधिकारियों ने प्रारंभिक जांच के बाद आठ घंटे तक पूछताछ की थी। एजेंसी को अगस्त में गोयल की मुंबई और दिल्ली में 12 संपत्तियों का पता चला था। इसके साथ ही नरेश गोयल का विदेशी बैंक खातों में बड़ी मात्रा में धन के लेन-देन का भी पता चला था। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News