फिर उड़ान भरेगी Jet Airways, साल 2022 से शुरू होंगी फ्लाइट्स

2021-09-13T12:09:41.597

बिजनेस डेस्कः जेट एयरवेज एक बार फिर से उड़ान भरने को तैयार है। कंपनी के नए मैनेजमेंट जालान कालरॉक कंसोर्टियम ने उम्मीद जताई है कि 2022 में अप्रैल से जून के बीच जेट एयरवेज फिर से उड़ान भर सकती है। जून में नेशनल कंपनी लॉ ट्रिब्यूनल (NCLT) ने जालान कालरॉक को मंजूरी दी थी। इस नए कंसोर्टियम ने सोमवार को एक प्रेस बयान जारी किया। इसमें कंपनी ने कहा कि एयर ऑपरेटर सर्टिफिकेट (एओसी) के साथ उसकी प्रक्रिया जारी है। इस प्रक्रिया में रीवैलिडेशन किया है।

जेट 2.0 में सुधीर गौर होंगे CEO
जेट 2.0 ऑपरेशन के लिए जालान कालरॉक कंसोर्टियम ने कैप्टन सुधीर गौर को नियुक्त किया है। सुधीर गौर एक्टिंग सीईओ होंगे। उन्होंने पिछले महीने देश के प्रमुख एयरपोर्ट का दौरा किया था और वहां की अथॉरिटी के साथ मीटिंग की थी। जालान कालरॉक कंसोर्टियम के लीड मेंबर मुरारीलाल जालान ने बताया कि हमें जून 2021 में NCLT की मंजूरी मिली थी। तब से हम सभी संबंधित अथॉरिटी के साथ बात कर रहे हैं।

जेट एयरवेज 2.0 का लक्ष्य 2022 में अप्रैल से जून के बीच उड़ान शुरू करने का है। हालांकि उस समय केवल डोमेस्टिक ऑपरेशन ही शुरू होगा। उसके बाद अंतरराष्ट्रीय ऑपरेशन तीसरी या चौथी तिमाही तक शुरू किया जाएगा। हमारी योजना अगले 3 सालों में 50 एयरक्राफ्ट के साथ ऑपरेशन चलाने की है। जबकि 5 सालों में 100 एयरक्राफ्ट तक ले जाने की योजना है।

जेट एयरवेज का मुख्यालय दिल्ली में होगा
कैप्टन सुधीर गौर ने कहा कि जेट एयरवेज पिछले 20 सालों में एक मजबूत ब्रांड बनकर उभरा है। नए अवतार में जेट एयरवेज का मुख्यालय अब मुंबई की बजाय दिल्ली होगा। इसका कॉर्पोरेट ऑफिस गुरुग्राम में होगा जहां से इसके सीनियर मैनेजमेंट काम देखेंगे। हालांकि मुंबई में इसकी मौजूदगी मजबूत बनी रहेगी। मुंबई के कुर्ला इलाके में इसकी ग्लोबल वन ऑफिस होगी।

ट्रेनिंग सेंटर मुंबई के ग्लोबल वन में होगा
जेट एयरवेज का ट्रेनिंग सेंटर इसी ग्लोबल वन में होगा। कंपनी जेट एयरवेज की टीम के लिए इन हाउस ही ट्रेनिंग सेंटर चलाएगी। जेट एयरवेज ने पहले ही 150 से ज्यादा कर्मचारियों की नियुक्ति की है। अगले साल मार्च तक कंपनी एक हजार कर्मचारियों की नियुक्ति करेगी। नियुक्तियां चरणबद्ध तरीके से होंगी। इसकी पहली फ्लाइट नई दिल्ली से मुंबई के बीच चलेगी।


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

jyoti choudhary

Recommended News