सेनिटाइजर्स की बढ़ी मांग पूरा करने के लिए ITC ने क्षमता में वृद्धि की

punjabkesari.in Sunday, May 03, 2020 - 06:17 PM (IST)

चेन्नईः रोजमर्रा के उपभोक्ता वस्तुएं (एफएमसीजी) बनाने वाली प्रमुख कंपनी आईटीसी लिमिटेड ने सफाई व स्वच्छता संबंधी उत्पादों (सेनिटाइजर्स) की बढ़ी मांग को पूरा करने के लिए उत्पादन में तेजी लाई है। कंपनी सेवलॉन ब्रांड नाम से सफाई व स्वच्छता संबंधी उत्पादों की बिक्री करती है। कंपनी ने हिमाचल प्रदेश स्थित संयंत्र में अतिरिक्त 1.25 लाख लीटर का उत्पादन करने के लिए क्षमता में वृद्धि की है। 

कंपनी ने कहा कि उसने सेवलॉन सेनिटाइजर्स के दाम भी कम किए हैं। वह नए भंडार को बाजार में पहुंचाने के लिए लगातार प्रयास कर रही है। कंपनी ने आवश्यक वस्तुओं के बारे में कहा कि कच्ची सामग्री जुटाने से लेकर उत्पादन तक उसकी आपूर्ति श्रृंखला अथक प्रयास कर रही है ताकि माल की कोई कमी या अनुपलब्धता नहीं हो पाए। उन्होंने कहा, "आईटीसी सरकारी प्राधिकरणों व स्थानीय प्रशासन के साथ मिलकर काम कर रही है ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि आवश्यक वस्तुओं का विनिर्माण और वितरण निर्बाध रूप से जारी रहे।" 

आईटीसी ने कहा कि कृषि व्यवसाय विभाग संस्थागत क्षमताओं और अन्य संरचनात्मक लाभों का लाभ उठा रहा है ताकि किसानों के नेटवर्क से जुड़ा जा सके और सरकारी अधिकारियों की मदद से कृषि उपज की खरीद शुरू की जा सके।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

jyoti choudhary

Recommended News

Related News