ईरान अंतरराष्ट्रीय व्यापार के लिए क्रिप्टो भुगतान की अनुमति देगा: रिपोर्ट

punjabkesari.in Wednesday, Jan 12, 2022 - 06:27 PM (IST)

बिजनेस डेस्कः ईरान स्थित कंपनियों को अब अन्य देशों में भागीदारों के साथ व्यापार करते समय क्रिप्टोकरेंसी का उपयोग करने की अनुमति होगी। स्थानीय मीडिया ने यह जानकारी दी है। रिपोर्ट में कहा गया है कि सेंट्रल बैंक ऑफ ईरान और उद्योग, खनन और व्यापार मंत्रालय द्वारा एक समझौता किया गया है।

ईरान के व्यापार संवर्धन संगठन के प्रमुख, अलीरेज़ा पेमन पाक ने कहा, "हम सिस्टम के संचालन के लिए एक तंत्र को अंतिम रूप दे रहे हैं। इससे आयातकों और निर्यातकों को अपने अंतरराष्ट्रीय सौदों में क्रिप्टो का उपयोग करने के नए अवसर प्रदान करने चाहिए।''

एक ईरानी समाचार एजेंसी के अनुसार, पेमन पाक ने सोशल मीडिया पर अपने विभाग और सेंट्रल बैंक ऑफ ईरान के बीच एक संयुक्त विदेशी मुद्रा कार्य समूह की पहली बैठक के विवरण की पुष्टि की। इसके अलावा, बैठक में भाग लेने वालों ने ईरान के विदेश व्यापार को आसान बनाने के लिए कई उपायों को मंजूरी दी। इस उपाय में बस्तियों के लिए क्रिप्टो तंत्र को अपनाना भी शामिल है।

रिपोर्ट के मुताबिक, व्यापार मंत्रालय दो सप्ताह के भीतर एक योजना तैयार करेगा, जहां स्थानीय रूप से खनन की गई क्रिप्टोकरेंसी और निजी कंपनियों द्वारा अधिग्रहित सिक्कों का उपयोग माल के आयात के भुगतान के लिए किया जा सकता है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

jyoti choudhary

Recommended News

Related News