प्रभावित नहीं होंगी उड़ानें, IOC ने फिर शुरू की एयर इंडिया को ईंधन की सप्लाई

punjabkesari.in Tuesday, Jul 16, 2019 - 12:34 PM (IST)

मुंबईः एयर इंडिया और पेट्रोलियम कंपनी इंडियन ऑयल कॉरपोरेश लिमिटेड (आईओसी) के बीच मामला सुलझ गया है। दरअसल, आईओसी ने बकाए बिलों का भुगतान न होने पर एयरलाइन को ईंधन न देने की धमकी दी थी। हालांकि सोमवार रात को विमानन मंत्रालय के अधिकारी के साथ बैठक के बाद मामले को सुलझा लिया गया है। अब आईओसी एयर इंडिया को ईंधन की आपूर्ति नहीं रोकेगा।

PunjabKesari

एयर इंडिया के प्रवक्ता ने कहा, 'विमानन मंत्रालय के साथ एक बैठक के बाद मामले को सुलझा लिया गया है।' कैश की तंगी से जूझ रही एयरलाइन को बकायों का भुगतान करने में परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। पिछले साल जब सरकार एयरलाइन की 76 प्रतिशत हिस्सेदारी बेचना चाहती थी तो इस पर 54,000 करोड़ रुपए की देनदारी थी। सरकार ने तब एक विशेष प्रयोजन वाहन- एयर इंडिया एसेट होल्डिंग्स में लगभग 29,000 करोड़ रुपए का कार्यशील पूंजी ऋण हस्तांतरित किया था।

PunjabKesari

एयर इंडिया पर पेट्रोलियम कंपनियों और भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण (एएआई) समेत अन्य का काफी पैसा बकाया है। कंपनी को रोजाना 15 करोड़ रुपए का नुकसान हो रहा है। सूत्र ने बताया था, 'इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन ने बकाए का भुगतान नहीं होने पर मंगलवार शाम 4 बजे से पटना, पुणे, चंडीगढ़, कोचीन, विशाखापट्टनम और रांची जैसे कुछ हवाई अड्डों पर ईंधन की आपूर्ति बंद करने की धमकी दी है।'

PunjabKesari

सूत्र ने कहा था कि यदि पेट्रोलियम कंपनी अपने नोटिस पर अमल करती है तो इन हवाई अड्डों से परिचालित होने वाली उड़ानों पर असर पड़ सकता है। सूत्र ने बताया था कि इंडियन ऑयल के नोटिस को देखते हुए एयर इंडिया ने अपने चालक दल और प्रेषक को स्थिति सामान्य न होने तक अगले क्षेत्र के लिए ईंधन लेकर चलाने के निर्देश दिए थे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News