दिवाली से पहले शेयर बाजार में रिकॉर्ड तोड़ तेजी, निवेशकों ने कमाएं 2 लाख करोड़

punjabkesari.in Monday, Nov 09, 2020 - 12:19 PM (IST)

बिजनेस डेस्कः अमेरिका में जो बाइडेन के राष्ट्रपति चुनाव जीतने के बाद सोमवार को भारतीय बाजारों में रौनक देखने को मिली। हफ्ते के पहले कारोबारी दिन दुनियाभर के बाजारों से मिले मजबूत संकेतों के दाम पर बीएसई का 30 शेयरों वाला प्रमुख इंडेक्स सेंसेक्स (10:15 AM) 600 अंक चढ़कर 42500 के नए शिखर पर पहुंच गया। वहीं, एनएसई का 50 शेयरों वाला प्रमुख इंडेक्स निफ्टी 12430 के स्तर पर कारोबार कर रहा है। एक्सपर्ट्स का कहना है कि अमेरिकी बाजारों में ऐतिहासिक इलेक्शन रैली (शेयर बाजार में तेजी का दौर) जारी है, जिसका असर दुनियाभर के बाजारों पर दिख रहा है।

यह भी पढ़ें- अमेरिका में बाइडेन की जीत का असर, सेंसेक्स ने बनाया नया रिकॉर्ड

निवेशकों ने कमाए 2 लाख करोड़
शेयर बाजार में इस तेजी के बाद निवेशकों ने चंद मिनटों में 2 लाख करोड़ रुपए की कमाई कर ली है। BSE की लिस्टेड कंपनियों का मार्केट कैप सोमवार को बाजार खुलने के बाद 1,65,45,013.79 करोड़ रुपए पर पहुंच गया। वहीं, शुक्रवार को मार्केट कैप 1,63,60,699.17 करोड़ रुपए पर बंद हुआ था।

यह भी पढ़ें-  भारतीय रेलवे ने ऑनलाइन टिकट बुकिंग में किया बदलाव, यात्रियों को मिलेगा बड़ा फायदा

तेजी वाले 30 स्टॉक्स
आज सेंसेक्स के 30 स्टॉक्स हरे निशान में ट्रेड कर रहे हैं। ICICI Bank 3.90 फीसदी की तेजी के साथ टॉप गेनर्स की लिस्ट में है। इसके अलावा Bharti Airtel, Axis Bank, Bajaj Finance, Power Grid, Infosys, HDFC Bank, Bajaj Finance, Kotak Bank, HUL, Tech Mahindra, Tata Steel, NTPC, HDFC, LT, SBI, TCS, ONGC सभी हरे निशान में कारोबार कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें- इन लाखों कर्मचारियों के महंगाई भत्तेe पर भी लगी रोक, जानिए क्या है सरकार का आदेश 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

jyoti choudhary

Recommended News

Related News