सिप में निवेश में 143% का उछाल, मासिक पंजीकरण दोगुना हुआ: पेटीएम मनी

punjabkesari.in Monday, Sep 07, 2020 - 05:10 PM (IST)

नई दिल्लीः डिजिटल वित्तीय सेवा कंपनी पेटीएम मनी के मंच पर बीते वित्त वर्ष 2019-20 के दौरान सिस्टेमैटिक इन्वेस्टमेंट प्लान (सिप) में मासिक निवेश में 143 प्रतिशत का उछाल आया है। कंपनी ने सोमवार को कहा कि उसके कारोबारी परिचालन के दो साल पूरे हो गए हैं। इस दौरान 66 लाख ग्राहकों ने उसके मंच के जरिए विभिन्न वित्तीय सेवाओं में निवेश किया है। इनमें से 70 प्रतिशत लोग पहली बार के निवेशक हैं।

पेटीएम मनी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) वरुण श्रीधर ने बयान में कहा, ‘‘पिछले दो साल के दौरान नवोन्मेषी और व्यक्तिगत सेवाओं के जरिए हमने छोटे शहरों और कस्बों के लोगों में निवेश करने का भरोसा पैदा किया है। हम निवेश यात्रा में पहला कदम बनना चाहते हैं जिससे प्रत्येक प्रयोगकर्ता प्रौद्योगिकी और वित्तीय समावेशन का लाभ उठा सके।'' 

कंपनी ने कहा कि 2019-20 में उसने सालाना आधार पर मासिक सिप पंजीकरण में 100 प्रतिशत की वृद्धि दर्ज की है। बयान में कहा गया है कि पिछले वित्त वर्ष के दौरान पेटीएम मनी ने नए मासिक सिप पंजीकरण में 100 प्रतिशत तथा कुल मासिक निवेश में 143 प्रतिशत की बढ़ोतरी दर्ज की। अब तक कंपनी के मंच से म्यूचुअल फंड में 20 करोड़ रुपए से अधिक का निवेश हो चुका है। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

jyoti choudhary

Recommended News

Related News