महंगाई को लेकर वित्त मंत्री का बड़ा बयान, कहा- सरकार पर कोई नहीं उठा सकता सवाल

punjabkesari.in Saturday, Sep 07, 2019 - 11:17 AM (IST)

नई दिल्लीः देश में आर्थिक सुस्ती की चर्चा को लेकर वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने शुक्रवार को कहा कि महंगाई दर नियंत्रण में है और यह 2104 से नहीं बढ़ी है। सीतारमण ने कोलकाता में उद्योगपतियों और व्यापारियों से मुलाकात के बाद कहा कि महंगाई दर 2014 से नहीं बढ़ी है। यदि आप यह मुद्दा उठाना चाहते हैं तो आपको 2008 से 2016 के बीच मुद्रास्फीति देखनी चाहिए। महंगाई के मुद्दे पर कोई हमारी सरकार पर सवाल नहीं उठा सकता है।

PunjabKesari

गौरतलब है कि महंगाई दर लंबे समय से रिजर्व बैंक द्वारा निर्धारित 4 फीसदी के लक्ष्य के दायरे में रही है। खुदरा महंगाई दर जुलाई में 3.15% थी, जो जून के 3.18% से कम है। देश इस समय सुस्ती के दौर से गुजर रहा है जिसको लेकर बहस चल रही है, जिसे कोई चक्रीय बता रहा है तो कोई ढांचागत।

PunjabKesari

वित्त मंत्री ने यह भी कहा कि सरकार सभी सेक्टर्स के सामने आ रही चुनौतियों को लेकर कदम उठाएगी और हर संभव मदद की जाएगी। उन्होंने कहा कि हम सेक्टर्स के सामने आ रही चुनौतियों को देख रहे हैं। हम चुनौतियों का जवाब देंगे और हर संभव मदद करेंगे।

PunjabKesari

मौजूदा वित्त वर्ष में राजस्व संग्रह को लेकर उन्होंने कहा कि सेंट्रल बोर्ड ऑफ डायरेक्ट टैक्सेज (CBDT) और सेंट्रल बोर्ड ऑफ डायरेक्ट टैक्सेज ऐंड कस्टम्स (CBIC) को टारगेट दे दिया गया है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

jyoti choudhary

Recommended News

Related News