इंजन में खराबी के चलते बीच रास्ते वापिस लौटी IndiGo की मुंबई से बेंगलुरु जा रही फ्लाइट

punjabkesari.in Thursday, Dec 05, 2019 - 04:22 PM (IST)

नई दिल्लीः इंडिगो के नियो इंजन वाले विमान में आ रही गड़बड़ियों को अगर गंभीरता से न लिया गया, तो कोई बड़ा हादसा हो सकता है। हाल ही में एक बार फिर इंडिगो के ए320नियो विमान के इंजन में गड़बड़ी देखी गई। दरअसल इंजन में तेज कंपन की वजह से विमान को वापिस मुंबई हवाई अड्डे पर लौटना पड़ा। यह दूसरा ए320नियो एयरक्राफ्ट है जिसके इंजन में कंपन की शिकायत आई है। दोनों ही मामलों में विमान को नीचे उतारा गया और उसका निरीक्षण किया गया।
PunjabKesari
इंजन में आई गड़बड़ी
इंडिगो ने एक बयान में यह जानकारी दी कि फ्लाइट नंबर 6E-236 ने आज सुबह ए320नियो विमान से मुंबई से बेंगलुरु के लिए उड़ान भर रही थी। उड़ान के दौरान पायलट ने इंस्ट्रूमेंट पैनल पर एडवाइजरी देखी जिसमें इंजन के साथ कोई समस्या की बात कही जा रही थी। इसके बाद विमान को वापिस मुंबई ले जाने का फैसला किया गया। इससे पहले 2 दिसंबर को भी हैदराबाद जा रहे इंडिगो के ए320निओ विमान के एक प्रैट एंड व्हिटनी (पीडब्ल्यू) इंजन में कोई गड़बड़ी आ गई थी। हालांकि, विमान को सुरक्षित हैदराबाद उतार लिया गया। उतरने के बाद पीडब्ल्यू इंजन में काफी कंपन देखा गया।
PunjabKesari
DGCA ने दिया था इंजन बदलने का आदेश
गौरतलब है कि एक नवंबर 2019 को विमानन क्षेत्र के नियामक नागरिक उड्डयन महानिदेशालय (डीजीसीए) ने इंडिगो को उसके ए320नियो श्रंखला के सभी 97 विमानों में लगे बिना सुधार किए पीडब्ल्यू इंजनों को बदलने के लिए कहा था। नियामक ने कहा कि इन्हें नहीं बदले जाने पर उसे विमान खड़े करने होंगे।
PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Supreet Kaur

Recommended News

Related News