रेलवे ने कम किए प्लेटफॉर्म टिकट की कीमतें, अब 50 रुपए की जगह होगी टिकट की यह कीमत

punjabkesari.in Friday, Nov 26, 2021 - 12:46 PM (IST)

नई दिल्ली:  भारतीय रेलवे ने प्लेटफॉर्म टिकट की कीमतों में एक बार फिर से बदलाव किया  है। दरअसल,  गुरुवार को रेलवे ने कहा कि अब पहले की तरह प्लेटफॉर्म टिकट की कीमत 10 रुपये होगी। बता दें इससे पहले रेलवे  प्लेटफॉर्म की टिकट 50 रुपए थी जिसके बाद अब एक बार फिर से रेलवे ने प्लेटफॉर्म टिकट की कीमतें कम करने का फैसला किया है।  

बता दें कि मध्य रेलवे ने बुधवार को कोविड प्रतिबंधों में ढील के तौर पर छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस, दादर, लोकमान्य तिलक टर्मिनस, ठाणे, कल्याण और पनवेल स्टेशनों पर प्लेटफॉर्म टिकट की कीमत घटा दी है।

वहीं अब दूसरी तरफ रेलवे ने ऐलान किया है कि ट्रेनों में पका हुआ भोजन परोसना फिर से शुरू करेंगे। बता दें कि यह सेवा कोरोनावायरस महामारी  के कारण बंद कर दी गई थी। रेलवे ने कहा कि उम्‍मीद की जा रही है कि इस व्‍यवस्‍था से यात्रियों को पहले की तरह सुविधा मिलने लगेगी. महामारी के दौरान भोजन न परोसने की वजह से यात्रियों को परेशानी हो रही थी.

इसके साथ ही मध्य रेलवे ने कहा है कि कोविड-रोधी टीके की दोनों खुराक ले चुके उपनगरीय ट्रेन के यात्री अब रेलवे की अनारक्षित टिकट प्रणाली (UTS) ऐप के जरिए अपने मोबाइल फोन पर एकल यात्रा और सीजन टिकट बुक कर सकते हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Recommended News

Related News